प्रवासी श्रमिकों एवं व्यक्तियों के राज्य की सीमा में प्रवेश के समय होगा स्वास्थ्य परीक्षण, अस्वस्थ्य पाए जाने पर, 14 दिवस के लिए होगा क्वारेंटाईन..

शेयर करें...

महासमुंद / राज्य शासन द्वारा राज्य से अन्य राज्यों में रोजगार की तलाश में गए व्यक्तियों एवं श्रमिकों के अपने निवास जिले में वापसी को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ वापस आने वाले प्रवासी श्रमिकों एवं व्यक्तियों के संबंध में कार्रवाई किए जाने का निर्देश जारी किया गया है.. जिसके तहत इस संबंध में महासमुंद जिला कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सुनील कुमार जैन ने जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं..

कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने जारी आदेश में अन्य राज्यों से आने वाले सभी प्रवासी श्रमिकों एवं व्यक्तियों की सीमा पर ही स्वास्थ्य परीक्षण हेतु स्वास्थ्य शिविर लगाया जाना एवं स्वास्थ्य परीक्षण कर उनके स्वस्थ्य जाच करने का निर्देश दिया है.. साथ ही राज्य के अन्य जिले के श्रमिकों एवं व्यक्तियों के स्वास्थ्य परीक्षण में स्वस्थ्य पाए जाने पर उनके गंतव्य जिले तक पहुचाने हेतु परिवहन विभाग के यात्री वाहनों से व्यवस्था और जिले के अस्वस्थ्य पाए गए श्रमिकों एवं व्यक्तियों को सीमावर्ती क्षेत्र में क्वारेंटाईन सेंटर की व्यवस्था कर 14 दिवस के लिए क्वारेंटाईन कराया जाने के साथ ही .प्रवासी श्रमिकों एवं व्यक्तियों के राज्य की सीमा में ही होल्डींग एरिया एवं कैम्प में विश्राम तथा भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश सभी अनिविभागीय अधिकारियो को दिया है.. वही इन सभी व्यवस्थाओं के लिए एस.डी.आर.एफ. मद से भुगतान किया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश भी जिला कलेक्टर द्वारा दिए गये है..

Scroll to Top