Video : UPSC/CGPSC की तैयारी कैसे करें ? 1 साल तक देश के विभिन्न अधिकारियों के मार्गदर्शन के बाद अपना अनुभव साझा किया रायपुर के सुमीत साहू ने..

शेयर करें...

रायपुर/ सिविल सर्विसेस की पढ़ाई कर रहे या फिर तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के मन मे अक्सर यह सवाल उठता है कि आखिर इस परीक्षा को कैसे क्रैक की जाए..? क्या इसके लिए दिल्ली जा कर कोचिंग करना जरूरी है.. ? ऐसे कई सवाल रायपुर निवासी सुमित साहू के मन मे भी उठ रहा था। जिसका जवाब पाने के लिए इन्होंने 1 साल तक कड़ी मेहनत की, इस बीच वे देश के सिविल सर्विसेस से टॉप किए विभिन्न अधिकारियों से मिलने और मन मे उठ रहे उन तमाम सवालों का जवाब ढूंढा। उसके बाद उन्होंने शुरवात से अंत तक उन सवालों के जवाब मिलने के बाद इस परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए सोशल मीडिया में वीडियो संदेश के माध्यम से अपना अनुभव साझा किया है जो खूब सराहा और पसंद किया जा रहा है।

बचपन से ही कुछ अलग कर दिखाने की चाह रखने वाले सुमित साहू लंबे समय तक प्रदेश के प्रमुख न्यूज़ चैनलों में बतौर क्राइम रिपोर्टर पत्रकारिता किया। म्यूजिक, डांसिंग, सिंगिंग, एक्टिंग, मॉडलिंग जैसे अनेक शौक रखने वाले सुमित स्टार भारत चैनल के मुख्य शो सावधान इंडिया में भी मुख्य किरदार निभाया उसमे भी उन्होंने IPS का रोल ही चुना। इस बीच इन्होंने बच्चियों पर होने वाले अप्राकृतिक कृत्यों पर आधारित शार्ट फ़िल्म भी बनाया जिसे छत्तीसगढ़ लेवल पर प्रथम पुरस्कार भी मिला था।

पत्रकारिता के बाद एक्टिंग और फिर उसके बाद सिविल सर्विसेस की तैयारी को उन्होंने अपने जीवन का लक्ष्य कैसे बनाया और इस बीच उनको किन किन परिस्थितियों से गुजरना पड़ा। इन सब सवालो का जवाब देने उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो संदेश साझा किया है जो निश्चित ही सिविल सर्विसेस की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए उनका लक्ष्य स्पष्ट कर देगा। देखिए रायपुर के सुमित साहू की वह वीडियो…

Scroll to Top