1 जुलाई 2020 से रायपुर में सभी वेंडिंग जोन अस्तित्व में लाना सुनिश्चित करने महापौर एजाज ढेबर ने जोन कमिश्नरो को दिये निर्देश

शेयर करें...

रायपुर/ गुरुवार को नगर निगम मुख्यालय में महापौर एजाज ढेबर ने अपने कार्यालयीन कक्ष में निगम के जोनकमिश्नरो की बैठक बुलाकर उन्हें स्पष्ट निर्देशित किया कि राजधानी शहर रायपुर निगम क्षेत्र में 1 जुलाई 2020 से सभी वेंडिंग जोन अस्तित्व में लाया जाना हर हाल में प्राथमिकता देकर जनहित में जनसुविधा हेतु सुनिष्चित कर लिया जाये.


महापौर ढेबर ने जोन कमिश्नर सर्वश्री संतोष पाण्डेय, विनोद देवांगन, दिनेष कोसरिया, विनय मिश्रा, प्रवीण सिंह गहलोत, अरूण साहू, चंदन शर्मा की उपस्थिति में बैठक लेकर सभी वेंडिंग जोन की सूची उसी समय मंगायी एवं सभी वेंडिंग जोन को 1 जुलाई से अस्तित्व में व्यवहारिक रूप से लाने निर्देशित किया. उन्होने निर्देश दिये कि रायपुर शहर में सभी छोटे व्यवसायियों का ठेला हटवाकर उन्हें उसके स्थान पर स्मार्ट ठेला देकर राजधानी शहर निगम क्षेत्र को ठेला मुक्त राजधानी बनाने कार्य प्राथमिकता से करे.


महापौर एजाज ढेबर ने बैठक में जोन कमिश्नरो से छत्तीसगढ राज्य शहरी विकास अभिकरण सूडा के कार्यो की प्रगति की जानकारी ली एवं वर्तमान में अपूर्ण विकास कार्यो को शीघ्र गुणवत्ता युक्त तरीके से जनहित में जनसुविधा हेतु पूर्ण करवाने के निर्देष दिये. महापौर ने निर्देशित किया कि जोनो में सेनेटाईजिंग का कार्य करवाने वाले लोगो को व्यवस्थित रूप से प्रषिक्षण कार्य से संबंधित देना शीघ्र सुनिष्चित किया जाये. महापौर ने बैठक में नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि राजधानी शहर में मुख्य मार्ग पुरानी बस्ती से लाखे नगर चैक तक बडी संख्या में गायें सडक पर बैठकर प्रतिदिन नियमित यातायात बाधित करती दिखती है. उन्होने उन गायों को धरपकड करते हुए काउकेचर वाहन के माध्यम से निगम के कांजी हाउस या गौठान में जाकर व्यवस्थित रूप से रखने एवं मवेषी मालिकों पर अभियान चलाकर सडक बाधित करने के कारण कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये.

Scroll to Top