रायपुर रेल मंडल में गुजरने वाली श्रमिक ट्रेनों में पेयजल की सुविधा हेतु, खिड़कियों तक पाइप द्वारा पहुंचाई जा रही है पानी

शेयर करें...

रायपुर/ दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल में रायपुर, दुर्ग, भाटापारा प्रमुख स्टेशनों से प्रतिदिन लगभग 20 से 25 श्रमिक ट्रेनें गुजरती है. जिसमें श्रमिक यात्रियों को भोजन एवं पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है. रायपुर रेल मंडल ने अपने प्रमुख स्टेशनों दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल के भारत स्काउट्स एंड गाइड के सदस्यों द्वारा श्रमिकों को सीधे ट्रेन की खिड़कियों से पानी के पाईप द्वारा पीने का पानी को उपलब्ध कराया जा रहा हैं. जिसके लिए स्काउट एंड गाइड ठंडे पेयजल को पाइप के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए श्रमिकों को पानी उपलब्ध करा रहे हैं. ताकि श्रमिक यात्रियों को प्लेटफार्म पर उतरना ना पड़े उन्हें ट्रैन में ही पानी की बोटलें भर दी जा रही हैं.


लंबी दूरी की ट्रेनों में सफर के दौरान उनके पास पानी उपलब्ध रहें. सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ-साथ संक्रमण होने की संभावना होते बचा जा सके, यात्रियों को सुव्यवस्थित ट्रेनों से उतारने चढ़ाने का कार्य रेलवे सुरक्षा बल सिविल डिफेंस स्काउट एंड गाइड के सदस्यों के सहयोग से कोविड-19 के सभी मापदंडों के अनुसार किया जा रहा है. श्रमिक ट्रेनों में खाना उपलब्ध कराने के लिए वाणिज्य विभाग के अधिकारी, स्टेशन डायरेक्टर, वाणिज्य निरीक्षक एवं संबंधित कर्मचारी जुटे हुए हैं. श्रमिक ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों को सैनिटाइज थर्मल चेकिंग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए रेलवे स्टेशन से उनके गंतव्य तक राज्य शासन के सहयोग से पहुंचाया जा रहा है.

Scroll to Top