रायगढ़: कोरोना आपदा में सेवा देने के लिए एनसीसी कैडेट्स को किया गया सम्मानित

शेयर करें...

रायगढ़/ एनसीसी कैडेट्स रायगढ़ शहर में कोरोना फाईटर के रूप में पुलिस बल के साथ नि:स्वार्थ देश सेवा का मौका मिलने से गौरवान्वित महसूस कर रहे है. 28 सीजी बटालियन एनसीसी रायगढ़ के कमान अधिकारी कर्नल एच.एस.घुमन एवं आफिसर लेफ्ट कर्नल सुभाष दार के नेतृत्व में आईटीआई कालेज व डिग्री कालेज के 45 (11 गल्र्स) कैडेट्स विगत 2 मई से प्रतिदिन पुलिस बल के साथ कंधे से कंधे मिलाकर नि:स्वार्थ भाव से कोरोना फाईटर के रूप में देश सेवा के लिए पूरी निष्ठा के साथ अपना योगदान देते आ रहे है. 27 मई को पालीटेक्निक कालेज परिसर में सुबह 10 बजे कमान अधिकारी कर्नल घुमन के हाथों कोरोना फाईटरों को उनके जज्बे कर्तव्य से नि:स्वार्थ देश सेवा के लिए प्रशंसा पत्र एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया.

एनसीसी देश का सबसे बड़ा वर्दी वाला युवा संगठन है. जिसे देश का तीसरा सैनिक बल माना जाता है जो विभिन्न तरह के सामाजिक सेवा और सामुदायिक विकास की गतिविधियां संचालित करता है. एनसीसी कैडेट्स अपने संगठन की स्थापना के समय से बाढ़, चक्रवात, भूकंप व प्राकृतिक आपदाओं के दौरान राष्ट्रसेवा में देश व शासन प्रशासन के सहयोग हेतु सदैव योगदान देते रहे है. वर्तमान में देश के सामने सबसे बड़ी आपदा कोरोना है. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने में प्रशासन को सहयोग करने पर समूचे छत्तीसगढ़ राज्य में सर्वप्रथम रायगढ़ जिले के एनसीसी कैडेट्स ने मोर्चा संभाला जिसकी चर्चा पूरे राज्य में है. एनसीसी कैडेट्स रायगढ़ शहर के विभिन्न चौक चौराहों, बैंक, पोस्ट आफिस भीड़ वाली जगहों पर अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करते आ रहे है. इससे कैडेट्स आपदा के समय अपने सहभागिता व पुलिस बल के कार्यो से बखुबी वाकिफ हुए. एनसीसी कैडेटस को पुरस्कृत कर सम्मान पश्चात सभी कैडेट्स व बटालियन के अधिकारी-कर्मचारियों का जिला चिकित्सालय पहुंचे. डॉ.राकेश वर्मा के साथ पूरी चिकित्सा टीम द्वारा कोरोना वायरस की जांच भी की गई. जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आयी.

कमान अधिकारी कर्नल एच.एस.घुमन ने सभी कोरोना फाईटर कैडेट्स को उनके जोशीले कर्तव्य निष्ठा नि:स्वार्थ भाव से देश सेवा के लिए शाबासी व बधाईयां दी व आगे भी इसी तरह कोरोना फाईटर के कार्य हेतु तैयार रहने को कहा. साथ ही कर्नल घुमन ने कलेक्टर, एसपी एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एस.एन.केशरी सहित चिकित्सीय टीम को सहयोग के लिए धन्यवाद भी दिया. इन एनसीसी अधिकारी मंजर पी.के.सिंह लेफ्ट, शारदा घोघरे बटालियन से एस.एम.राजेश मिश्रा, समस्त जेसीओ एनसीओ (आर्मी स्ट्रक्चर)आदि का इस पहल में सराहनीय सहयोग रहा.

Scroll to Top