चेक पोस्ट में पूरी सजगता से करें चौकसी- कलेक्टर, लॉक डाउन के बीच सीमावर्ती चेक पोस्ट के निरीक्षण में पहुंचे कलेक्टर

शेयर करें...

रायगढ़/ कलेक्टर यशवंत कुमार आज रायगढ़ जिले के सीमावर्ती इलाके महापल्ली और जामपाली पर बने चेक पोस्ट एवं बेरियर के निरीक्षण में पहुंचे। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह भी साथ रहे।

कलेक्टर यशवंत कुमार महापल्ली में बने चेक पोस्ट में पहुंचे वहां उन्होंने ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों से लॉक डाउन के दौरान चेक पोस्ट से होने वाली आवाजाही की जानकारी ली। उन्होंने ड्यूटी में तैनात अधिकारी-कर्मचारियों से कहा कि शासन से स्पष्ट निर्देश है कि कोरोना के प्रभावी रोकथाम के लिए बार्डर पर एकदम सख्त चौकसी की जाए। बिना सूचना के अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ में प्रवेश करने वालों पर एफआईआर दर्ज करने के भी निर्देश है। अत: सभी लोग पूरी सजगता और सतर्कता के साथ चेक पोस्ट में ड्यूटी करें। रात में भी पूरी संजीदगी से ड्यूटी की जाए। किसी प्रकार की कोई लापरवाही ना हो। यदि दूसरे प्रदेश से कोई व्यक्ति आता मिलता है तो उसे यहीं पर ही रोके आगे जाने न दे। उसकी यहीं पर स्वास्थ्य जांच कर क्वारेन्टीन किया जाएगा।

इस इस दौरान पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने पुलिस के जवानों से कहा कि चेक पोस्ट में हर समय मुस्तैद रहें। यहां से गुजरने वाले चार पहिया गाडिय़ों के साथ माल गाडिय़ों की भी अवश्य चेंकिंग करें और देखें कि उनमें सामान की आड़ में कोई व्यक्ति अनाधिकृत तरीके से जिले की सीमा में तो प्रवेश नहीं कर रहा है। ऐसा मामला मिलने पर तत्काल आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

कलेक्टर यशवंत कुमार इसके बाद जामगांव के उड़ीसा सीमा से लगे चेक पोस्ट के निरीक्षण में पहुंचे। वहां ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों ने बताया कि बार्डर को लकड़ी और तार के सहारे सील कर दिया गया है। जिससे आवागमन बंद है। उन्होंने सीईओ जनपद पंचायत को निर्देश दिया कि चेक पोस्ट में कर्मचारियों की संख्या बढ़ाएं तथा गर्मी के मद्देनजर ड्यूटीरत कर्मियों के लिए पीने के पानी जैसी आवश्यक सुविधाएं भी मुहैय्या करवाएं। इस दौरान एसडीएम रायगढ़ आशीष देवांगन भी साथ रहे।

Scroll to Top