एक्शन मोड में सुधारें जिले के रोड – कलेक्टर भीम सिंह, कलेक्टर ने औद्योगिक कंपनियों व खनिज विभाग की समीक्षा बैठक ली..

शेयर करें...

रायगढ़// उद्योग सड़कों पर गड्ढे तथा पैच वर्क का कार्य तत्काल प्रारंभ करें। सड़कों की मरम्मत के लिए ईई पीडब्ल्यू डी तात्कालिक राहत हेतु शार्ट टर्म तथा स्थायी समाधान के लिए लांग टर्न कार्ययोजना बनायें। जिले में यदि रोड की स्थिति सुधारनी है तो एक्शन मोड में कार्य करना होगा। उक्त बातें कलेक्टर भीम सिंह ने आज उद्योग तथा खनिज विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान कही।

कलेक्टर सिंह ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में औद्योगिक कंपनियों के प्रतिनिधियों तथा प्रशासनिक अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली। उन्होंने बिन्दुवार लंबित मामलों की समीक्षा करते हुए उसके निराकरण हेतु सर्वसंबंधितों को निर्देशित किया।
कलेक्टर श्री सिंह ने जिले में उद्योगों के भारी वाहनों के लगातार परिवहन के चलते सड़कों की खराब स्थिति में आवश्यक सुधार हेतु विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने उद्योगों से कहा कि अपने प्लांट व खदान के आसपास की सड़कों के मरम्मत व सुधार कार्य तत्काल करवायें। उन्होंने रायगढ़ से घरघोड़ा होते हुए धरमजयगढ़ जाने वाली सड़क जो कि अत्यंत जर्जर हो चुकी है उसके मरम्मत के लिए एक विस्तृत बार चार्ट मैप बनाकर प्रस्तुत करने हेतु ईई पीडब्ल्यूडी को कहा और उसमें किस इलाके में कैसी मरम्मत की आवश्यकता है उसका ब्यौरा भी दर्शाने के निर्देश दिये। जिससे कि उद्योगों के साथ समन्वय से सड़कों का सुधार शीघ्र किया जा सके।

कलेक्टर ने बैठक के दौरान कहा कि उद्योग अपने सीएसआर मद की राशि की पूरी गणना कर एक सप्ताह के भीतर जानकारी प्रस्तुत करें। साथ ही उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि सीएसआर मद से शासन की प्राथमिकताओं वाले कार्य किये जाने है। अत: इस मद से कलेक्टर की अनुमति से ही कार्य किये जा सकेंगे। बिना अनुमति कार्य करवाने पर उसकी गणना सीएसआर के अंतर्गत नहीं की जाएगी।
कलेक्टर ने उद्योगों के लंबित मामलों की समीक्षा करते हुए एसईसीएल को ऐसे भूमि विस्थापितों जिन्हें उनके द्वारा नौकरी दी जानी है उन्हें एक माह के भीतर नौकरी देने के निर्देश दिये। इसके लिए उन्होंने एसडीएम घरघोड़ा को भी कहा कि संबंधितों से संपर्क कर नौकरी हेतु आवेदन शीघ्र प्रस्तुत करवायें। रेलवे कारिडोर के निर्माण के लिये वनभूमि का निराकरण शीघ्र करने के लिए कहा। साथ ही वन विभाग को यह भी निर्देशित किया कि जहां भी एफसीए के तहत मामले है उनमें नियमानुसार तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

बैठक के दौरान एडीएम राजेन्द्र कुमार कटारा, अपर कलेक्टर आर.ए.कुरूवंशी, एसडीएम सारंगढ़ चंद्रकांत वर्मा, उप संचालक खनिज, सभी एसडीएम, अन्य विभागीय अधिकारियों सहित औद्योगिक कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Scroll to Top