मुंगेली: पथरिया नगरपंचायत अध्यक्ष की अनूठी पहल, योग दिवस के अवसर पर योग के साथ किया वृक्षारोपण, लोगो को भी किया प्रेरित

शेयर करें...

पथरिया/ मुंगेली जिले के पथरिया नगरपंचायत अध्यक्ष ने योग दिवस के अवसर पर एक अनूठी पहल की है, उन्होंने योग दिवस के अवसर पर अपने पार्षद और नगर के अन्य लोगो के साथ वृक्षारोपण कर वृक्षो की रक्षा का संकल्प लिया है. साथ ही अन्य लोगो को इस हेतु प्रेरित किया है.

यूं तो पर्यवरण दिवस या वृक्षारोपण दिवस में ही लोगो द्वारा वृक्षारोपण किया जाता है लेकिन नगर पंचायत अध्यक्ष ग्वाल दास अनंत द्वारा किया गया यह कार्य सराहनीय है

बता दे कि पथरिया नगरपंचायत के हृदय स्थल कहे जाने वाले बंधवा तालाब के किनारे उन्होंने योग दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण किया,उनके साथ अन्य पार्षदगण और आम लोगो ने भी मिलकर वृक्षारोपण करते इसकी रक्षा के लिए संकल्प लिया है.

नगरपंचायत अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह से शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग की आवश्यकता होती है उसी तरह हमारे शरीर को स्वस्थ रखने के लिए पौधो और वृक्षो की भी आवश्यकता होती है इसीलिए अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए जिससे पर्यावरण स्वच्छ रह सके. उन्होंने कहा कि योग करने वाला व्यक्ति स्वस्थ रहता है, योग करते समय अनुशासन का पालन और अभ्यास की आवश्यकता है. योग का अर्थ जोड़ना है जो व्यक्ति के शरीर और मन को तथा मनुष्य को परम शक्ति और प्रकृति के साथ जोड़ता है.


इस मौके पर नगरपंचायत पथरिया के पार्षद व सभापति संपत जायसवाल, धर्मेंद्र श्रीवास, मनोज निषाद, ग्रिजेश दिवाकर, अनीता मरकाम, मनीष यादव, तुलसी सोनवानी, अभिषेक यादव, अनिल साहू, रवि राठौर, सहित अन्य नागरिक मौजूद रहे.

Scroll to Top