गरज-चमक के साथ पड़ेंगी बौछारें : रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव सहित कई जिलों में छाए रहेंगे बादल, छत्तीसगढ़ में अगले तीन दिन तक बारिश का अलर्ट..

शेयर करें...

रायपुर/ राजधानी में गुरुवार दोपहर के बाद मौसम का मिजाज बदल गया है। तेज धूप के बाद बादल छाए और हल्की बारिश भी हुई। इसी तरह के हालात प्रदेश के कई हिस्सों में बने रहने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 6, 7 और 8 अप्रैल को रायपुर, गरियाबंद, राजनांदगांव, कवर्धा, महासमुंद, दुर्ग, और बस्तर संभाग में नारायणपुर, सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा में बारिश की संभावना है।

Join WhatsApp Group Click Here

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से नमी आने का सिलसिला लगातार जारी है साथ ही एक द्रोणिका छत्तीसगढ़ से लेकर तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर की ऊंचाई तक विस्तारित है। इन दो सिस्टम की वजह से कई जिलों में बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

मौसम विभाग की माने तो कई जगहों पर अंधड़ और आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। एचपी चंद्रा के कहा कि इस दौरान राज्य के तापमान में किसी भी तरह से विशेष बदलाव होने की संभावना नहीं है।

इसके साथ ही रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव और महासमुंद के आस पास भी हल्की बारिश होगी। वही बंगाल की खाड़ी में बने एंटी साइक्लोन के कारण छत्तीसगढ़ में भारी मात्रा में नमी आ रही है। इस कारण आने वाले 3 दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। जब दोपहर में गर्मी और शाम को अंधड़ बारिश होगी।

Scroll to Top