बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ में 6 मार्च को पेश होगा बजट, विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने दी जानकारी..

शेयर करें...

रायपुर/ छत्तीसगढ़ का बजट छह मार्च को दोपहर 12.30 बजे सदन के पटल पर रखा जाएगा. इस बात की जानकारी देते हुए विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने बताया कि सत्र के दौरान दर्शक दीर्घा खुली रहेगी. कोरोना काल के बाद पहली बार दर्शक प्रत्यक्ष तौर पर सदन की कार्यवाही देख पाएंगे.

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने बताया कि बजट सत्र के लिए अभी तक दो संशोधनों के साथ अब तक 1730 प्रश्न आए हैं. इनमें 889 तारांकित और 841 अतारंकित प्रश्न पूछे गए हैं. 98.3 प्रतिशत (1696) प्रश्न ऑन लाइन पूछे गए हैं. इसके अलावा 57 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के साथ 23 शून्यकाल के प्रश्न उठाए जाएंगे.

विधानसभा अध्यक्ष ने इसके साथ बताया कि विधानसभा एंड्रॉयड एप बनाया गया है, इसे 1 मार्च को लॉन्च किया जाएगा. एप में बजट की जानकारी के अलावा राज्यपाल का अभिभाषण और बजट भाषण भी होगा. इसके साथ ही प्रश्नोत्तरी, सभा की असंशोधित कार्यवाही और नियमों की जानकारी भी होंगी. विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर कहा कि यह बहुत ऐतिहासिक सत्र था, किसी तरह की शिकायत नहीं हुई. इसके साथ उन्होंने विपक्ष के साथियों का भी धन्यवाद दिया कि उन्होंने कोई हड़ताल या कुछ नहीं किया.

Scroll to Top