कोटा से कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने JCCJ पर बीजेपी के साथ कांग्रेस को हराने के लिए डील करने का लगाया आरोप, कहा – ऑडियो-वीडियो भी सामने आ सकता है; JCCJ बोली- नक्सलियों से कांग्रेस की सांठगांठ..

शेयर करें...

GPM/ छत्तीसगढ़ की हाई प्रोफाइल सीटों में से एक कोटा को लेकर राजनीतिक दलों में आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गए हैं। कोटा से कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने शनिवार को गौरेला में JCCJ पर बीजेपी के साथ कांग्रेस को हराने के लिए डील करने का आरोप लगाया। वहीं JCCJ ने कांग्रेस पर नक्सलियों से सांठगांठ समेत सट्टेबाजी में शामिल होने का आरोप लगाया।

Join WhatsApp Group Click Here

JCCJ ने किया पलटवार

इधर, कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव के इस आरोप के बाद जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामनिवास तिवारी ने कहा है कि जो जैसा होता है, उसको वैसा ही दिखता है। उन्होंने उल्टा कांग्रेस पर नक्सलियों से सांठगांठ सहित सट्टेबाजी में शामिल होने का आरोप लगाया। उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर पहले अपने गिरेबान में झांकने की नसीहत दी है।

JCCJ और कांग्रेस के बीच कुछ सीटों पर सीधा मुकाबला है, जिसमें कोटा और मरवाही सीट प्रमुख है। वर्तमान में कोटा से JCCJ की राष्ट्रीय अध्यक्ष रेणु जोगी विधायक हैं। कोटा से JCCJ ने अभी तक प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है।

ये था मंतुराम पवार का मामला

साल 2014 में अंतागढ़ सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रहे मंतुराम पवार ने नाम वापस लेकर बीजेपी प्रत्याशी को वॉकओवर देकर जिता दिया था। जीतने के बाद विक्रम उसेंडी बीजेपी ने कांकेर लोकसभा से सांसद का चुनाव लड़ाया जिसमें वो जीत भी गए।

इसके बाद 2014 में ही अंतागढ़ सीट पर उपचुनाव हुआ और कांग्रेस ने मंतुराम पवार को प्रत्याशी बनाया, लेकिन उन्होंने आखिरी दिन नाम वापस लेकर प्रदेश की राजनीति में भूचाल ला दिया था। इसको लेकर खरीद-फरोख्त की हुई बातचीत का ऑडियो भी वायरल हुआ था। इस टेप कांड में कई बड़ी राजनीतिक हस्तियों के नाम भी सामने आए थे।

JCCJ ने जारी की है 16 प्रत्याशियों की सूची

20 अक्टूबर को जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। विधानसभा चुनाव 2023 के लिए पार्टी ने 16 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। संगठन ने इसे पहली सूची बताया है। पहले चरण के मतदान को ध्यान में रखकर पंडरिया, कवर्धा, खैरागढ़, राजनांदगांव, बस्तर, जगदलपुर, चित्रकोट और दंतेवाड़ा जैसी 16 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। इससे महज 24 घंटे पहले आम आदमी पार्टी छोड़कर JCCJ में शामिल हुए कोंडागांव के शंकर नेताम को भी प्रत्याशी बनाया है।

Scroll to Top