बड़ी खबर : राजधानी अस्पताल में हुए आगजनी में एक कोरोना मरीज की जिंदा जलकर तो 4 की दम घुटने से हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस..

शेयर करें...

रायपुर/ राजधानी के टिकरापारा स्थित राजधानी अस्पताल में आग लग जाने से कोरोना संक्रमित पाँच मरीज़ों की मौत हुई है। मौक़े पर कलेक्टर भारती दासन और पुलिस कप्तान अजय यादव मौजुद हैं।

घटना को लेकर प्रारंभिक तौर पर बताया गया है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। लेकिन आग और धुएं ने भयावह रुप लिया और जब तक कि कोविड वार्ड के आईसीयू में मरीज़ों को बाहर निकाला जाता, पाँच मरीज़ों ने दम तोड़ दिया।

मौक़े पर मौजुद पुलिस कप्तान अजय यादव ने बताया
“अब तक की जाँच में जैसी थानेदार की सूचना है पाँच मरीज़ों की मौत हुई है.. इनमें से एक की जलने से जबकि बाक़ी चार की दम घूंटने से मौत हुई है”

घटना का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है लेकिन घटना की विकरालता और मरीज़ों के दम घूँटने से मौत के मसले ने जाँच में नए बिंदु ला दिए हैं। प्रशासन यह जाँच भी करेगा कि,क्या वेंटीलेशन समेत दिगर व्यवस्थाएँ थीं और यदि थीं तो कारगर थी या नहीं साथ ही यह भी जाँच की जाएगी कि, दुर्घटना में लापरवाही तो नहीं थी और यदि थी तो क्या थी और जवाबदेही किसकी है।

जानकारी के मुताबिक आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी थी. आईसीयू में लगभग 50 मरीज हैं. मरीजों को शिफ्ट किया जा रहा है. राजधानी अस्पताल में आग लगने की वजह से मरीज की मौत की खबर है. अस्पताल में कोरोना के 50 मरीज भर्ती थे. मरीजों को बाहर निकाला जा रहा है. दमकलकर्मी और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे हैं. आग पर काबू पा लिया गया है.

Scroll to Top