रायगढ़ जिले में अन्य राज्यों से आये 898 यात्री होम आईसोलेशन में जिले में आज तक कोई भी कोरोना के पाजिटिव मरीज..

शेयर करें...

रायगढ़/ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एस.एन.केशरी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में अन्य राज्य से अब तक कुल 6862 यात्री आये हैं. जिसमें से 5964 यात्रियों का होम आईसोलेशन की अवधि 28 दिवस पूर्ण हो चुका है. शेष 898 यात्रियों को होम आईसोलेशन में रखा गया है एवं सतत् निगरानी की जा रही है. वही जिले में 3 से 6 मई 2020 तक अन्य राज्य से कुल 614 यात्री आये है, जिसमें से सभी 614 यात्रियों को होम आईसोलेशन में रखा गया है एवं सतत् निगरानी की जा रही है. जिले में कुल 804 व्यक्तियों का सेम्पल संग्रहण कर आरटी-पीसीआर से जांच हेतु भेजा गया है. जिसमें से 588 व्यक्तियों का रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुआ है. शेष 216 का रिपोर्ट आने बाकी है.


कोटा (राजस्थान) से लौटे रायगढ़ जिले के छात्रों का स्क्रीनिंग एवं शपथ पत्र भरवाकर पालकों को सौंपा गया. सभी को शासन के दिशा-निर्देशानुसार होम क्वारेंटीन पर होने तथा सोशल, फिजिकल डिस्टेंस मेंटेन करने, फेस मॉस्क का उपयोग एवं अन्य सावधानियों का पालन करने हेतु समझाईश दी गई.जिले में आये कटघोरा बटालियन से 30 एवं कोरबा बटालियन से 15 का स्क्रीनिंग करने पश्चात 9 लोगों में कोविड-19 के लक्षण पाये जाने पर सेम्पल लेकर पोस्ट मैट्रिक आदिवासी छात्रावास आइसोलेशन सेंटर रायगढ़ में रखा गया है.


विकासखण्ड घरघोड़ा के अंतर्गत पूंजीपथरा में काम कर रहे 33 मजदूर जो कि झारखंड के निवासी है पैदल चलकर झारखंड जा रहे थे. जिन्हें रास्ते में रोककर ब्वायज हॉस्टल घरघोड़ा में रखा गया है. जिले में 8 व्यक्तियों को आईसोलेशन सेंटर में एवं 43 व्यक्तियों को क्वारेंटीन सेंटर में रखा गया है और उनका नियमित जांच एवं निगरानी की जा रही है वर्तमान में जिले में किसी भी व्यक्ति में कोविड-19 बीमारी के लक्षण नहीं पाये गये है एवं आज दिनांक तक कोई भी कोविड-19 के पॉजिटीव मरीज नहीं है.

Scroll to Top