रायगढ़ जिले के 2 लोगों ने मानवता का दिया परिचय, खेत में घायल पड़े बंदर को घर लाकर करवा रहे इलाज..

शेयर करें...

वर्तमान समय में इंसानियत की बात की जाए तो बहुत ही कम ऐसे लोग मिलेंगे जो किसी दूसरे की मदद करते हो, मगर रायगढ़ जिले के 2 लोगों ने सहयोग भावना सहित मानवता को सार्थक साबित किया है।

रायगढ़/ दरअसल रायगढ़ जिले के बरमकेला ब्लाक अंतर्गत आने वाले ग्राम बुदबुदा के रहने वाले मनोज साहू और गुरुचरण पाव को कहीं से सूचना लगी की खेत में एक बंदर बीमार है और घायल अवस्था में पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही दोनों ने मानवता का परिचय देते हुए उस बंदर को घर ले आए और डॉक्टर को बुला कर उसका इलाज घर में करवा रहे हैं।

खेती किसानी से जुड़ी निजी कंपनी में कार्यरत मनोज साहू ने हमें जानकारी देते हुए बताया की गुरुवार की दोपहर कहीं से उनको सूचना मिली की खेत में एक बंदर घायल अवस्था में पड़ा हुआ है, सूचना मिलते ही उन्होंने गांव के गुरुचरण पाव से संपर्क किया, दोनों उस खेत में पहुंचे जहां वह बंदर घायल अवस्था में पड़ा हुआ था। जिसे देख उन दोनों की मानवता जाग उठी और बंदर को बस्ती के अंदर अपने घर में ले आए। पहले तो उस बंदर को पानी पिलाए, फल इत्यादि खिलाएं बावजूद इसके वह बंदर घायल अवस्था से नहीं उभरा। जिसके बाद उन्होंने पास में रहने वाले पशु विभाग के डॉक्टर गभेल को बुलाया जहां डॉक्टर द्वारा प्राथमिक उपचार के तौर पर बंदर को इंजेक्शन और जरूरी दवाइयां दी गई।

वर्तमान समय में बंदर की स्थिति में सुधार देखने को मिली है इसके साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से बंदर को मनोज साहू और गुरुचरण पाव ने अपने घर में ही रखा है और उनके द्वारा नियमित तौर पर उसकी देखरेख की जा रही है।

आपको बता दें की बरमकेला ब्लाक के अंतर्गत आने वाले ग्राम बुदबुदा में इस तरह का यह पहला मामला नहीं है इसके पहले भी इन दोनों द्वारा अनेक पशु पक्षियों की जान बचाई जा चुकी है जो कहीं ना कहीं दूसरे लोगों को पशु पक्षियों की सुरक्षा की दिशा में सोचने पर मजबूर कर रहा है।

Scroll to Top