मुंगेली शांति समिति की बैठक : जिलेभर में सद्भावना के साथ मनाया जाएगा रमज़ान त्योहार..

शेयर करें...

मुंगेली/पवित्र रमजान माह रविवार से शुरू हो रहा ह, जिसके मद्देनजर सिटी कोतवाली परिसर स्थित कंट्रोल रूम में एसडीएम मुंगेली के अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी… इस दौरान  वर्तमान में पूरे विश्व में फैले कोविड 19 महामारी को देखते हुए रमजान माह में नमाज की व्यवस्था के संबंध में रूपरेखा तैयार की गयी.. इस दौरान उपस्थित उच्च अधिकारियो द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये..

रमजान पर सजगता के लिए जिला प्रशासन ने भी सुरक्षा के लिहाज से शहर एवं आसपास के मस्जिदों पर पुलिस टीम को पेट्रोलिंग करने का आदेश दिया.. साथ ही शांतिपूर्ण व प्रशासन के नियमानुसार कार्य करने पर सहमति दी गई..  इस दौरान विभिन्न विषयो पर रणनीति बनायीं गयी जिसमे धारा 144 लागू होने की वजह से  एक स्थान पर 05 से अधिक व्यक्ति एकत्र नहीं होंगे । मस्जिद में भी एक समय में 5 से अधिक व्यक्ति नमाज हेतु इकट्ठा न हो, सोशल डिस्टेन्स का अनिवार्य रूप से पालन कराने की भी समझाईस दी गई । निर्धारित समय सुबह 05. दोपo 1.30 बजे, शाम 05 बजे , शाम 6.30 बजे , 08.00 से 09.00 बजे आजान का समय रहेगा। वही समाज के लोगो ने मस्जिद परिसर के आसपास मलबा को हटवाने की मांग पर अनुमति दी गई।

बैठक में सड़क, सुरक्षा, यातायात, विद्युत और साफ.-सफाई तथा शहर की कानून व्यवस्था के संबंध में भी चर्चा की गई.. सुझावों के अनुरूप संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। शांति समिति की बैठक में एसडीओपी टीआर पटेल, नवपदस्थ कोतवाली प्रभारी मुंगेली कविता ध्रुर्वे एवं मुस्लिम समाज की ओर से शेख वहीद अध्यक्ष मुस्लिम समाज, साजिद खान, फारूख अली, अब्दुल सत्तार अशरफी मस्जिद कमेटी मेम्बर, शेख ईशहाक अशरफी उपस्थित हुए।

Scroll to Top