मानसून ने दी केरल में दस्तक, प्रदेश के कई क्षेत्रों में हुई बारिश, मौसम विभाग ने दी रायपुर सहित प्रदेश में कई जगहों पर प्री मानसून की बारिश की चेतावनी..

शेयर करें...

रायपुर/बिलासपुर– दक्षिण पश्चिम मानसून के केरल में दस्तक देते ही गुरुवार को राजधानी रायपुर न्यायधानी बिलासपुर समेत छत्तीसगढ़ का मौसम भी बदल गया। कई जगहों में बारिश हुई, तो कहीं बादल छाने व ठंडी हवाएं चलने से लोगों को गर्मी व उमस से भी राहत मिली।

Join WhatsApp Group Click Here

मौसम विभाग ने चेतावनी भी दी है कि आने वाले तीन दिनों तक राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में प्री मानसून की बौछारें भी देखी जा सकती हैं। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इसके साथ ही एक चक्रीय चक्रवात व द्रोणिका का प्रभाव भी बना हुआ है।

बीते कुछ दिनों से बढ़ने वाली गर्मी व उमस के बाद गुरुवार को बिलासपुर, रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों का मौसम खुशनुमा हो गया। विशेषकर दोपहर बाद बादल छाए रहने के साथ ही तेज हवाएं भी चली। बिलासपुर में झमाझम बारिश हुई, तो रायपुर सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई।

मौसम विभाग का कहना है कि इन दिनों नम हवाएं भी आ रही है, इसके कारण अधिकतम तापमान में गिरावट ही बने रहने के संकेत है। आने वाले तीन दिन दिन तो प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में गरज चमक के साथ ही छींटे पड़ेंगे या हल्की बारिश भी होगी।

Scroll to Top