बिजली समस्या को लेकर भाजयुमो के प्रदेश मंत्री ने मुख्य महाप्रबंधक दीपका परियोजना को लिखा पत्र..

शेयर करें...

कोरबा// भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री राजेश यादव ने ग्राम पंचायत बेलटिकरी की बिजली समस्या को लेकर मुख्य महाप्रबंधक दीपका परियोजना को पत्र लिखा।

दीपका परियोजना के भूविस्थापित ग्राम बेलटीकरी में पिछले 1 सप्ताह से बिजली बन्द है, जिसे चालू करने के लिए मुख्य महाप्रबंधक दीपका परियोजना को पत्र लिखा है। एस ई सी एल का भूविस्थापित ग्रामो को बिजली, सड़क, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, और स्वावलंबन बनाने का नैतिक कर्तव्य है किंतु अधिकांश जगह अधिकारीगण नैतिक कर्तव्य का पालन करते हुए भूस्थापित ग्रामों में उचित व्यवस्था करने का प्रयास करते हैं, किंतु नीचे के कर्मचारी पलीता लगा देते हैं। ग्राम पंचायत बेलटिकरी में बिजली नहीं होने के कारण ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने बताया की यदि समस्या जल्दी नहीं समाधान नही होता है तो जन आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

मुख्य महाप्रबंधक के नाम से पत्र में एमडी बिलासपुर, जिला कलेक्टर कोरबा तथा एस डी एम कटघोरा को भी प्रतिलिपि दिया गया है। यहां यह बताना लाजमी होगा की भाजयुमो प्रदेश मंत्री ने नगर पालिका परिषद दीपका क्षेत्र के बिजली समस्या को प्रमुखता से उठाया था उसके बाद से लेकर अब तक लगभग बिजली समस्या समाधान हो गया है देखना यह है कि बेल्टिकरी बसावट का बिजली समस्या कब तक खत्म होता है या ग्रामीणों को आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ता है।

Scroll to Top