जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में कार्यरत कर्मचारी गये हड़ताल पर, किसानो को सरकारी योजनाओ से होना पड रहा वंचित

शेयर करें...

सहकारी समिति कर्मचारी संभागीय संघ बिलासपुर के तत्वाधान में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अंतर्गत कार्यरत जिला मुंगेली के कर्मचारी दिनांक 1 मई 2020 से हड़ताल पर चले गये है.. जिससे जिला सहकारी बैंक का कार्य खासा प्रभावित हो रहा है.. और किसानो को भी समस्याओ का सामना करना पड रहा है.. कर्मचारियों को पिछले कई महीनो से वेतन का भुगतान नही किया गया है जिससे इनको जीवन यापन करने वर्तमान में भारी समस्याओ का सामना करना पड रहा है.. वही विश्वव्यापी कोरोना संकट के वजह से कर्मचारियों की स्थित और भी दयनीय हो चुकी है..

आपको बता दे की सहकारी समिति कर्मचारी संभागीय संघ बिलासपुर के तत्वाधान में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मुंगेली के कर्मचारियों द्वारा सयुंक्त पंजीयक सरकारी संस्थाएं बिलासपुर, सहायक पंजीयक सरकारी संस्थाए जिला मुंगेली और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला सहकारी केंद्रीय बैंक बिलासपुर सहित संबधित अधिकारियो को अपनी समस्याओ से अवगत कराते जल्द से जल्द वेतन भुगतान करने की सुचना 7 अप्रैल 2020 को व्हाट्सअप्प के माध्यम से दी गयी थी. सुचना में यह भी जानकारी दी गयी थी की वेतन भुगतान नही होने की स्थिति में समस्त कर्मचारियों द्वारा 1 मई 2020 से हड़ताल किया जायगा. लेकिन 29 अप्रैल की स्थित में भी कर्मचारियों का भुगतान नही किया गया.

इस बात से नाराज कर्मचारियों द्वारा सहकारी समिति कर्मचारी संभागीय संघ बिलासपुर के तत्वाधान में 29 अप्रैल 2020 को सयुंक्त पंजीयक सरकारी संस्थाएं बिलासपुर, सहायक पंजीयक सरकारी संस्थाए जिला मुंगेली और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला सहकारी केंद्रीय बैंक बिलासपुर सहित संबधित अधिकारियो को 1 मई से हड़ताल करने हेतु ज्ञापन सौपा गया. जिसके पश्चात् जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अंतर्गत काम करने वाले कर्मचारी 1 मई 2020 से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गये है.


आपको बता दे की जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में कार्यरत जिला सहकारिता के कर्मचारियो के हड़ताल में जाने से किसानों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है, सरकार द्वारा किसानों को कृषि कार्य हेतु दी जाने वाली खाद ,बीज ,और नगदी, अब नही मिल पा रहा है ,जिससे किसानों में काफी ज्यादा आक्रोश देखा जा रहा है ,यदि सही समय मे खाद बीज नही मिला तो किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है..

Scroll to Top