कोरोना इफ़ेक्ट: नगर पंचायत पथरिया व्यापारी संघ और नगर पंचायत के तत्वाधान में बंद

शेयर करें...

मुंगेली/ जिले में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिले के पथरिया ब्लॉक में आम जनता की सुरक्षा और जिले में बढ़ रहे कोरोना महामारी को रोकने के उद्देश्य से व्यापारी संघ और नगर पंचयत के सयुंक्त तत्वाधान में नगर बंद का आह्वान किया गया है. आपको बता दे कि कुछ दिन पहले ईद के मद्देनजर शांति समिति की बैठक राखी गयी थी जिसमे 31 मई तक व्यापारियो के सहयोग से सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया था.


हालांकि कुछ व्यापारियों द्वारा व्यापारी संघ और नगर पंचायत के उपर मनमानी करते दूकान बंद करने का आरोप लगया गया और इसकी जानकारी RJ 24 news को दी गयी. जिस पर हमने व्यापारी संघ और नगर पंचायत अध्यक्ष ग्वालदास अनंत से बात की तो उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले ईद त्यौहार के मद्देनजर शांति समिति की बैठकआयोजित की गयी थी जिसमे व्यापारी, पुलिस, और नगर के अन्य नागरिक उपस्थित हुए थे.इस अवसर पर मुंगेली जिले में कोरोना के बढ़ रहे मामलो को देखते हुए नगर बंद करने के विषय में चर्चा कि गयी, इस दौरान आस पास के यानी मुंगेली, लोरमी व तखतपुर के बंद होने से पथरिया नगर में बढ़ते भीड़ और खास कर मुंगेली लोरमी में कोरोना के बढ़ रहे आकड़ो और लोगो की सुरक्षा की दृष्टि से नगर करने का फैसला लिया गया. जिसके बाद व्यापारी संघ और नगर पंचायत के संयुक्त तत्वाधान में व्यापारियों से इस हेतु पुनः अपील की गयी थी. समर्थन करते हुए सभी व्यापारियों ने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद किया है.


वही उन्होंने कुछ व्यापारियों के दबाव पूर्वक नगर बंद के आरोपों पर बताया कि ये आरोप निराधार है और संघ या नगर पंचायत द्वारा व्यापारियों से अपील कर सहयोग मांगी गयी थी और यदि कोई अपना प्रतिष्ठान खोलना चाहता है तो वह व्यापारी अपना प्रतिष्ठान खोल सकता है. वही इस दौरान नगरपंचायत अध्यक्ष ग्वाल दास अनंत द्वारा नगर पंचायत सहित ग्रामीण क्षेत्रो के लोगो से मुंगेली जिला को कोरोना मुक्त बनाने हेतु लॉकडाउन और फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन करते घरो में ही रहने की अपील की गयी है.

Scroll to Top