कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज सैलून संचालक सहित 126 नए मरीज, 1 की मौत.. रायपुर में सबसे ज्यादा 50.. जानिए अपडेट..

शेयर करें...

रायपुर// छत्तीसगढ़ में आज 126 नये मरीज मिले हैं। देर रात तक ये आंकड़ा और भी बढ़ेगा। जिनमें राजधानी रापयुर मे सबसे ज्यादा 50 नए मरीज मिले हैं। वहीं आज कुल 170 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी भी दी गयी है, और एक कोरोना संक्रमित की मौत भी हुई है।

Join WhatsApp Group Click Here

छत्तीसगढ़ में आज 126 नए मरीज

आज के आंकड़ों की बात करें तो रायपुर में 50, कोंडागांव में 23, बिलासपुर में 19, जीपीएम, कोरिया, नारायणपुर में 5-5, कांकेर में 4, दंतेवाड़ा व जांजगीर में 3-3, बीजापुर, दुर्ग व बलरामपुर में 2-2, बस्तर, सुकमा, सरगुजा में 1-1 कोरोना के नए मरीज मिले हैं।

एक मरीज की मौत

रायपुर के रिंग रोड भाटागांव की रहने वाली 72 वर्षीय महिला की मौत हो गई, जिसे 20 जुलाई की सुबह उसे मेडिकल कॉलेज रायपुर में भर्ती कराया गया था, वह बीपी, शुगर और टीबी से पीड़ित थी, जिसका इलाज चल रहा था, वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी।

बिलासपुर में 8 जेलकर्मी 3 सेलून संचालक समेत 19 पॉजिटिव

जिले में आज फिर 19 कोरोना के नए मरीज मिले हैं, जिनमें से 16 मेल और 3 फीमेल हैं, इन मरीजों में बिलासपुर शहर से 13, कोटा क्षेत्र से 3, मस्तूरी क्षेत्र से 2 और बिल्हा क्षेत्र से 1 मरीज मिला है। इन मरीजों में 8 जेलकर्मी और 3 सेलून संचालक हैं।

बिलासपुर केंद्रीय जेल में हत्या के आरोपी बंदी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब 8 जेलकर्मी भी पॉजिटिव पाए गए हैं। यहां बंद कैदी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर मंगलवार को जेलकर्मियों की जांच की गई, जिसमें 8 जेलकर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद केंद्रीय जेल में जेलकर्मी और कैदी संक्रमित होने की आशंका है। इनके अलावा विनोबा नगर के रहने वाले 71 वर्षीय पुरुष और 59 वर्षीय महिला बीते दिनों विजयवाड़ा (आंध्रप्रदेश) से लौटे थे, जो बिलासपुर के अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती हैं, उनकी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वहीं 10 व 11 साल के दो बच्चे और एक 25 वर्षीय महिला भी संक्रमित हुई है।

बिलासपुर के कोटा क्षेत्र में 3 सेलून संचालक निकले पॉजिटिव

कोटा क्षेत्र के बेलगहना में आज तीन सेलून के संचालक पॉजिटिव निकले है। कुछ दिन पूर्व ही यहां सेलून संचालकों का टेस्ट किया गया था जिसकी रिपोर्ट आज आई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सेलून संचालकों के पाजिटिव आने के बाद प्रशासन अब ये जानकारी जुटाने में जुटी है, कि इनके संपर्क किनसे हुए थे। इन तीन में से एक रानी बछाली एक बड़े बरर और एक मस्जिद पारा के निवासी है। बड़े बरर और रानीबछाली वाले दोनों युवक हर दिन बेलगहना आना जाना करते थे। इससे अब रानी बछाली और बड़े बरर में भी लोग दहशत में आ गए हैं।

Scroll to Top