कलेक्टर भीम सिंह ने केवड़ाबाड़ी बस स्टैण्ड परिसर का निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था का लिया जायजा..

शेयर करें...

रायगढ़// कलेक्टर भीम सिंह ने आज प्रात: शहर के केवड़ाबाड़ी बस स्टैण्ड परिसर पहुंचकर वहां की साफ-सफाई व्यवस्था का जायजा लिया, उन्होंने वहां अंदर के फ्लोर टाइल्स खराब होने के कारण बदलने के निर्देश दिए। उन्होंने बस स्टैण्ड परिसर स्थित शौचालय तथा रैन बसेरा के निरीक्षण के दौरान टायलेट शीट टूटी पाये जाने और रैन बसेरा में बिस्तर-तकिया खराब पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इन्हे दुरूस्त करने तथा टायलेट शीट बदलकर नया लगाने के निर्देश दिये।

कलेक्टर भीम सिंंह ने नाली के ऊपर अवैध रूप से लगाये गये ठेलों को हटाये जाने के भी निर्देश दिये और आवश्यकतानुसार जगहों पर कूड़ेदान (डस्टबीन) रखने के भी निर्देश दिए, जिससे लोग कचरा-कूड़ेदान में ही डाले। उन्होंने अधिकारियों और सफाई कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि बस स्टैण्ड में पानी भराव की स्थिति नहीं होनी चाहिये और यात्रियों के बैठने की सुविधा जनक व्यवस्था हो तथा बसों के आवागमन स्थान तथा समय-सारिणी का बोर्ड लगाने हेतु निर्देशित किया।

कलेक्टर ने रामपुर कचरा डम्प यार्ड का भी निरीक्षण किया वहां बायोमेट्रिक तरीके से कचरे का निपटारा किये जाने के निर्देश दिये और डम्प करते समय कचरा सड़क पर न आये यह भी सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने रायगढ़ नगर निगम के अधिकारियों-कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि बरसात का मौसम प्रारंभ हो गया है इसमें संक्रामक बीमारियों का खतरा ज्यादा रहता है, वर्तमान में सभी व्यक्ति कोरोना जैसे महामारी के संक्रमण और इसके फैलने से रोकथाम के लिए जूझ रहे है। आगामी दिनों में डेंगू फैलने की आशंका ज्यादा रहती है। उन्होंने कहा कि शहर को साफ रखने की जिम्मेदारी नगर निगम, प्रशासन के साथ-साथ शहर में निवास करने वाले सभी व्यक्तियों की है। अत: आम नागरिक भी अपने घरों से निकलने वाला कूड़ा-कचरा निर्धारित स्थलों और कूड़ेदान में ही डाले जिससे कचरे का निपटारा सही ढंग से किया जा सके और शहर को स्वच्छ तथा सुंदर बनाये जा सके।

Scroll to Top