अन्य राज्यों में फंसे मुंगेली जिले के मजदूरो का हाल बेहाल, तेलंगाना के हैदराबाद में फसे छत्तीसगढ़ के प्रवासी मजदूरो को मोदी बिल्डर्स कंपनी के ठेकेदार कर रहे प्रताड़ित..

शेयर करें...

मुंगेली/ जिले के दर्जनों प्रवासी मजदूर तेलंगाना राज्य सिकंदराबाद में फंसे हुए है.. प्रवासी मजदूरो द्वारा सोशल मीडिया में एक विडियो जारी किया गया है,, जिसमे उन्होंने अपने साथ हो रहे अत्याचार और समस्यायो को शासन प्रशासन के सामने रखते हुए घर वापसी की मांग की है.. विडियो में उन्होंने बताया है की कोरोना के चलते लागू हुए लॉक डाउन के दौरान मोदी बिल्डर्स कंपनी द्वारा उन्हें जीवन यापन हेतु रूपए दिए गये थे.. जिन्हें अब मोदी बिल्डर्स के ठेकेदार द्वारा वापिस मांगा जा रहा है.. इतना ही नही पैसा वापिस नही करने की स्थिति में प्रवासी मजदूरो को काम करके पैसे छूटने का कंपनी के ठेकेदारार द्वारा प्रताड़ित करते दबाव बनाया गया है.. मजदूरो ने विडियो में बताया है की मोदी बिल्डर्स के ठेकेदार द्वारा अपनी क्रूरता की सारी हदों को पार करते हुए, पंचायत से आये हुए राहत और भोजन सामग्रियों को भी मजदूरो तक नही पहुचने दिए जाता है. इतना ही नही मजदूरो ने उन्हें वहां से भगाने के ले लिए कंपनी द्वारा पुलिस से पिटवाने और परेशान करने का आरोप भी लगाया है.. जिससे मुंगेली जिले के प्रवासी मजदुर काफी परेशान हो रहे है..

एक ओर वैश्विक महामारी कोरोना के चलते जारी लॉकडाउन में सरकार द्वारा सभी ठेकेदारों कंपनियों को मजदूरो को हर संभव मदद देने का निर्देश किया गया है, साथ ही सरकार द्वारा भी क्षेत्रीय मजदूरो सहित प्रवासी मजदूरो को हर संभव मदद मदद किया जा रहा है लेकिन तेलंगाना राज्य में सिकंदराबाद के मोदी बिल्डर्स कंपनी में फसे मजदूरो को मोदी बिल्डर्स कंपनी द्वारा प्रताड़ित किया जाना मोदी बिल्डर्स कंपनी द्वारा सरकार के दिशानिर्देशो की खुलेआम धज्जियां उडाना साबित हो रहा है.. ऐसे में सरकार द्वारा ऐसे कंपनियों के ऊपर सख्त से सख्त कार्यवाई करने की जरुरत समझी जा रही है..

Scroll to Top