सेना के काफिले पर जानलेवा हमला, रायगढ़ के कर्नल बेटे, उनकी पत्नी और बेटे सहित 6 शाहिद, मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने दी श्रद्धांजलि..

शेयर करें...

नई दिल्ली// मणिपुर में सेना के काफिले पर घात लगाकर हमला किया गया है। इस हमले में असम राइफल्स यूनिट के एक कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी समेत कई अन्य जवान शहीद हो गए हैं। इसके अलावा इस हमले में कर्नल की पत्नी और बेटा की मौत हुई है। यह घटना चुराचांदपुर जिले के सिंघट इलाके में हुई है। मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह इस हमले की निंदा की है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और राज्यपाल अनुसुईया उइके ने भी उनके शहादत पर शोक जताया है और शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए संवेदना व्यक्त की है।

Join WhatsApp Group Click Here

मणिपुर में हुए बड़े हमले में छत्तीसगढ़ का वीर सपूत शहीद हो गये। रायगढ़ के रहने वाले कर्नल विप्लव आज हुए मणिपुर आतंकी हमले में शहीद हुए हैं। इस घटना में कर्नल विप्लव के अलावा, उनकी पत्नी अनुजा और बेटा अबीर शहीद हुआ है। ये घटना आज सुबह करीब 11.30 बजे हुई है। इस हमले में कर्नल का पूरा परिवार शहीद हो गया। जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक कर्नल विप्लव मणिपुर के कूगा मैं पोस्टेड थे। रोजाना की भांति चेक पोस्ट का निरीक्षण करने के लिए यह आज भी अपने तीन गाड़ियों के काफिले के साथ निकले हुए थे लेकिन आज उनके साथ उनका परिवार भी मौजूद था। जब कर्नल चेक पोस्ट का निरीक्षण कर वापस लौट रहे थे। उस बीच माओवादी ने घात लगाकर हमला कर दिया। कर्नल की गाड़ियों के काफिले में पहली गाड़ी ब्लास्ट से उड़ गई जबकि बीच की गाड़ी में स्वयं कर्नल और उनका परिवार था ऐसे में ब्लास्ट के बाद दोनों बची हुई गाड़ियों पर माओवादियों ने मोर्टार और गोलियों की बौछार शुरू कर दी। इस हमले में घटनास्थल पर ही कर्नल विप्लव एवं उनकी पत्नी की मौत गए जबकि बेटा गंभीर रूप से घायल था लेकिन इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गयी।

रायगढ़ निवासी वरिष्ठ पत्रकार सुभाष त्रिपाठी का छोटा बेटा भी अपने बड़े भाई की तरह सेना में ऑफिसर है और मणिपुर में ही पदस्थ है। वह 1 दिन पहले ही रायगढ़ पहुंचा हुआ था घटना की सूचना मिलने पर वह तुरंत मणिपुर के लिए रवाना हो गया है। कर्नल विप्लव और उनके शहीद हुए परिवार के पार्थिव शरीर को सेना के विशेष विमान द्वारा कल रायगढ़ लाया जाएगा।

इस घटना की खबर लगते ही रायगढ़ के हंडी चौक स्थित वरिष्ठ पत्रकार सुभाष त्रिपाठी के मकान में रायगढ़ के समूचे पत्रकारों के अलावा शहर के संभ्रांत जनों का तांता लग गया है।

Scroll to Top