वाटर फिल्टर प्लांट दिसम्बर 2020 तक चालू करें – कलेक्टर भीम सिंह, कलेक्टर ने शहर के वार्ड क्रमांक 6 में सफाई व्यवस्था का लिया जायजा, सफाई कर्मचारियों से मिलकर की सीधी बात..

शेयर करें...

रायगढ़/ कलेक्टर भीम सिंह ने आज नगर निगम महापौर जानकी काटजू एवं वार्ड पार्षदगण और नगर निगम आयुक्त आशुतोष पाण्डेय के साथ रायगढ़ शहर के वार्ड क्रमांक 6 (रामपुर) क्षेत्र का निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने मणिकंचन केन्द्र (एसएलआरएम सेंटर) जाकर कचरा प्रबंधन का अवलोकन किया। सेंटर में छत का पानी टपकने पर तत्काल छत की मरम्मत के निर्देश दिए।

कलेक्टर भीम सिंह ने महिला सफाई कर्मचारी (स्वच्छता दीदी) एवं पुरूष कर्मचारियों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को ध्यान से सुना। उन्होंने यह भी पूछा की सभी घरों से कचरा प्राप्त होता है कि नहीं। कलेक्टर सिंह ने सफाई कार्यों में लगे सभी कर्मचारियों तथा मणिकंचन केन्द्र के समस्त कर्मचारियों को निर्देशित किया कि मॉस्क लगाकर और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए कार्य करें।

कलेक्टर भीम सिंह ने कहा कि शहर की सफाई कार्य में स्वच्छता होनी चाहिये। इसके लिए अगले सोमवार से प्रतिदिन विशेष सफाई अभियान चलाकर शहर के तीन-तीन वार्डो की सफाई करने के निर्देश दिए। यह सफाई अभियान शहर में वर्तमान में सभी वार्डो में हो रही सफाई व्यवस्था के अतिरिक्त चलाया जायेगा। उन्होंने स्थानीय दुकानदारों से कहा कि सभी दुकानदार अपनी दुकानों में अनिवार्यत: मॉस्क लगाकर बैठे और कोई ग्राहक बिना मॉस्क के आता है तो उसे सामान नहीं देें और इस आशय की सूचना दुकान के बाहर प्रदर्शित करें।

कलेक्टर भीम सिंह ने रायगढ़ शहर में पेयजल आपूर्ति के लिए गोवर्धनपुर में निर्माणाधीन वाटर फिल्टर प्लांट के निर्माण की प्रगति की जानकारी ली और वहां कार्य करने वाले निर्माण एजेंसी को इस वर्ष के अंत दिसम्बर 2020 तक निर्माण कार्य पूर्ण कर फिल्टर प्लांट चालू करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान नगर निगम के कार्यपालन अभियंता सहित निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित थे ।

Scroll to Top