रायगढ़ कलेक्टर ने लॉकडाउन के दौरान जागरूकता व सुरक्षा के लिए काम कर रही युवाओं की टीम को प्रमाण-पत्र देकर किया सम्मानित..

शेयर करें...

रायगढ़/ कलेक्टर यशवंत कुमार ने लॉक डाउन के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शहर में जागरूकता तथा सुरक्षात्मक उपायों के लिए कार्य कर रहे शहर के 11 युवाओं के टीम को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि ऐसे कठिन समय में युवा वर्ग का सहयोग अत्यंत सराहनीय है। यह समाज में आने वाली पीढिय़ों के लिए उच्च मानदंड स्थापित करेगा। उन्होंने टीम के सदस्यों को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया तथा उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

Join WhatsApp Group Click Here

ज्ञात हो कि युवाओं की इस टीम ने कलेक्टर यशवंत कुमार से संपर्क कर सहयोग प्रदान करने की ईच्छा जाहिर की। कलेक्टर यशवंत कुमार ने उनका मनोबल बढ़ाते हुए सोशल व फिजिकल डिस्टेंसिंग तथा अन्य नियमों का पालन करते हुए कार्य करने के लिए कहा। लॉक डाउन के दौरान इन युवकों ने अपनी व्यक्तिगत योग्यता व अनुभव तथा समाज के लिए कुछ कर गुजरने के जज्बे के दम पर शहर में अवेयरनेस ड्राईव, सेनेटाईजेशन, कोरोना से फं्रट लाईन में जाकर लड़ रहे लोगों के लिए मॉस्क तथा फेस शील्ड निर्माण जैसा कार्य किया। पुलिस विभाग द्वारा इन्हें अपने निवास क्षेत्रों में जागरूकता तथा अनुशासन के लिए स्पेशल पुलिस ऑफिसर भी बनाया गया था। जिसके आधार पर मिली जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन करते हुए इस टीम ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता और सुरक्षा दोनों मोर्चे पर काम करते हुए लॉक डाउन को सफल बनाने में अपनी भूमिका निभायी।

सेना में कैप्टन के रूप में कार्यरत सी.एच.संदीप छुट्टियों में घर आये हुए थे। इसी बीच लॉक डाउन की घोषणा हो गई। संदीप को रायगढ़ में ही रूकना पड़ा। देश सेवा की अपनी जिम्मेदारी को पूर्ण करने के लिए उन्होंने शहर में प्रशासन व पुलिस के सहयोग की पहल की। इसके लिए उन्होंने अपने दस और साथियों राज शर्मा, प्रतीक शर्मा, राकेश पांडे, शैलेन्द्र चंदेल, राकेश साहू, मयंक यादव, मुकुल नाईक, लोकेश मेहता, यशवंत नेश्तो तथा जयप्रकाश मानिकपुरी को जोड़ा।

टीम ने पेंटिंग के माध्यम से शहर में अवेयरनेस ड्राईव चलायी। इस बीच लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के तरीकों के बारे में भी जागरूक करते रहे। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए रियुजेबल मॉस्क और चेहरे को सुरक्षित करने के लिए फेस शील्ड निर्माण का कार्य किया। इसके अतिरिक्त विभिन्न इलाकों में भी सेनेटाईजेशन में सहयोग प्रदान किया।  

Scroll to Top