रायगढ़ मेडिकल कॉलेज में कोरोना सैंपल जांच की मिली अनुमति, रायगढ़ में प्रारम्भ लैब बना बिलासपुर संभाग का पहला और प्रदेश का चौथा कोरोना सैंपल जांच केन्द्र

शेयर करें...

रायगढ़/ कोरोना की जांच की सुविधा अब रायगढ़ में भी मिलेगी। रायगढ़ के स्व. लखीराम अग्रवाल मेडिकल कालेज में कोरोना के आरटी-पीसीआर टेस्ट की अनुमति मिल गयी है। मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्टिंग सेंटर बनाने के निर्देश मिलने के पश्चात सारी तैयारियां की जा रही थी, जांच उपकरणों के साथ लैब सेट अप व डॉक्टर्स व टेक्नीशियन का प्रशिक्षण कार्य पूर्ण कर लिया गया था। नॉम्र्स के अनुसार समस्त प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद आज दोपहर एम्स रायपुर के संचालक के द्वारा अनुमति पत्र जारी कर दिया गया। जिसके बाद टेस्टिंग का कार्य शीघ्र प्रारंभ कर दिया जाएगा।

Join WhatsApp Group Click Here

टेस्टिंग सुविधा प्रारम्भ होना रायगढ़ जिले के लिए एक बड़ी बात है। यह छत्तीसगढ़ का चौथा तथा बिलासपुर संभाग का पहला टेस्टिंग केंद्र है।

आपको बता दें कि अब तक छत्तीसगढ़ में इसके पूर्व तीन स्थानों एम्स अस्पताल रायपुर, मेडिकल कॉलेज रायपुर तथा मेडिकल कालेज जगदलपुर में कोरोना जांच की सुविधा उपलब्ध थी। रायगढ़ में टेस्टिंग सुविधा प्रारम्भ होने से प्रदेश में कोरोना सैंपल के जांच में तेजी आएगी। बिलासपुर के साथ सरगुजा संभाग के सेम्पल की जांच यहां की जा सकेगी।

Scroll to Top