लोहारीडीह हिंसा : कौन है आरोपी… आम जनता भी 4 अक्टूबर तक दे सकती है सबूत, दंडाधिकारी जांच शुरू..

शेयर करें...

कवर्धा// छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के लोहारीडीह में हुई हिंसा की दण्डाधिकारी जांच शुरू हो गई है। इस घटना में आम जनता भी 4 अक्टूबर तक अपने सबूत जांच अधिकारी को सौंप सकती है। इसके आधार पर जांच रिपोर्ट शासन को सौंपी जाएगी। फिलहाल इस घटना के बाद कबीरधाम जिले के कलेक्टर और एसपी दोनों को बदल दिया गया है।

Join WhatsApp Group Click Here

इस घटना की जांच के लिए अतिरिक्त कलेक्टर निर्भय साहू को दंडाधिकारी जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि इस जांच बिन्दु से संबंधित जानकारी रखने वाले व्यक्ति 24 सितंबर से 4 अक्टूबर 2024 तक सार्वजनिक अवकाश को छोड़कर सुबह 11 बजे से सांय 5 बजे तक कार्यालय कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी कबीरधाम के कक्ष क्रमांक 17 में उपस्थित होकर लिखित अथवा मौखिक साक्ष्य व अभिलेख प्रस्तुत कर सकते हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने घटना स्थल जाकर पीडि़तों से की थी मुलाकात

बता दें कि इस घटना के बाद प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई थीं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने घटना स्थल जाकर पीडि़तों से मुलाकात की थी। इसके बाद छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान भी किया गया था। हालांकि इसका मिला-जुला ही असर देखने को मिला। घटना के बाद डिप्टी सीएम अरुण साव व विजय शर्मा ने भी पीडि़त परिवार से मुलाकात कर 10 लाख का मुआवजा भी सौंपा था।

Scroll to Top