UPSC की प्रारंभिक परीक्षा आज, छत्तीसगढ़ से 13,868 छात्र होंगे शामिल.. जानिए कैसी रहेगी व्यवस्था..

शेयर करें...

रायपुर/ कोरोना गाइडलाइन के बीच आज UPSC की प्रारंभिक परीक्षा होगी। राजधानी रायपुर में 35 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।छत्तीसगढ़ में 13,868 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

Join WhatsApp Group Click Here

UPSC की परीक्षा के लिए 10 लाख से ज्यादा आवेदन आए थे। देशभर के 2569 केंद्रों पर आज UPSC की प्री-परीक्षा होगी। करीब 65 फीसदी अभ्यर्थियों ने अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड किया है। कोरोना संक्रमण के चलते नई गाइडलाइन का पालन करना होगा।

यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश-

1- यूपीएससी सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों के लिए मास्क या फेस कवर पहनना अनिवार्य है। आयोग ने कहा है कि परीक्षार्थी पारदर्शी बोतलों में सैनिटाइजर भी ला सकते हैं। बिना मास्क के किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी। अपने साथ एडमिड कार्ड जरूर ले जाएं। इसके बिना प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

2- परीक्षार्थियों को कोविड-19 के नियमों का पालन करना होगा। उन्हें परीक्षा हॉल/कमरों के साथ परिसरों में भी सामाजिक दूरी का पालन करना होगा। हर केंद्र पर उसकी क्षमता से एक तिहाई परीक्षार्थियों को बैठाया जाएगा।

3- सुबह 9:30 से 11:30 और दोपहर 2:30 से शाम 4:30 तक दो पालियों में परीक्षा का आयोजन होगा। परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले तक ( सुबह की शिफ्ट में 09:20am और दोपहर की शिफ्ट में 02:20pm) ही परीक्षा केंद्र में एंट्री दी जाएगी।


4- परीक्षा के प्रत्येक सत्र में उपस्थित होने के लिए, परीक्षार्थियों को अपने फोटो आईडी कार्ड, जिसका नंबर ई-एडमिट कार्ड पर दिया गया है, साथ लाना होगा।

5- परीक्षार्थी OMR शीट व अटेंडेंस शीट भरने के लिए अपने साथ ब्लैक बॉल प्वॉइंट पैन जरूर लेकर जाएं।

Scroll to Top