एक्स आर्मी मैन की पत्नी से लाखो की ठगी, नौकरी लगाने के नाम पर ट्रैवल एजेंट ने बनाया शिकार..

शेयर करें...

बिलासपुर/ जिले में एक्स आर्मी मैन की पत्नी को एसआई की नौकरी दिलाने के नाम पर 14 लाख 20 हजार रुपए की ठगी करने वाले ट्रैवल एजेंट के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। ट्रैवल एजेंट ने पुलिस मुख्यालय में अपनी पहुंच होने का झांसा दिया और महिला से पैसे वसूल लिए। फिर बाद में वह DGP बदलने पर और पैसे की मांग करने लगा। जब महिला ने पैसे वापस मांगे, तब वह मोबाइल बंद कर फरार हो गया। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

मंगला के अभिषेक विहार में रहने वाली गीता देवी एक्स आर्मी मैन डोमार सिंह सौरी की पत्नी हैं। उन्होंने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि गणेश चौक नेहरू नगर निवासी पवन खत्री ट्रैवल एजेंट का काम करता था। वह चौक के पास ही कार ऑन रेंट के नाम से ऑफिस खोलकर रखा था। महिला जब रायपुर जाने के लिए पवन के ऑफिस में कार बुकिंग कराने गई, तब उसकी पहचान हुई थी। महिला उससे पांच-छह बार कार बुकिंग कराई थी। इसी दौरान उसने महिला से बातचीत शुरू की और बताया कि मंत्रालय और पुलिस मुख्यालय में उसकी अधिकारियों अच्छी जान-पहचान है। उसने महिला को सरकारी नौकरी लगाने का दावा किया।

अपने और मामा को एसआई बनाने दिए पैसे

महिला उसकी बातों में आ गई और अपने व अपने मामा हरीश रामटेके को नौकरी लगाने के लिए कहने लगी। इसका फायदा उठाकर ट्रैवल एजेंट पवन ने पुलिस विभाग में एसआई के पद पर नौकरी लगाने का दावा किया। साथ ही कहा कि इसके लिए पैसे देने पड़ेंगे। महिला नौकरी पाने की लालच में आकर पवन को अलग-अलग किश्तों में 14 लाख 20 हजार 280 रुपए दे दिए।

बिना एग्जाम दिलाने नौकरी लगाने का दिया झांसा

महिला ने पुलिस को बताया कि पवन खत्री ने उसे अपनी बातों का भरोसा दिलाकर साल 2021 की पुलिस सब इंस्पेक्टर की भर्ती में नौकरी लगाने का झांसा दिया था। इस बहाने उसने पैसों की मांग की। उसने महिला से कहा था कि नौकरी के लिए उसे एग्जाम भी नहीं देना पड़ेगा और उसकी नियुक्ति हो जाएगी।

आरोपी बोला- DGP बदल गया है और पैसे लगेंगे

महिला नौकरी पाने की लालच में आकर पवन को 2021 से 2022 तक किश्तों में 14 लाख 20 हजार 280 रुपए दिए। बाद में पवन ने उससे कहा कि अब DGP बदल गया है। इसलिए और पैसे लगेंगे। जब परीक्षा नजदीक आया, तब उसने एग्जाम स्थगित होने की बात कही। फिर बाद में वह पैसे वापस करने की बात कहने लगा। जब महिला ने पैसे वापस मांगे, तब वह बहानेबाजी करने लगा और मोबाइल बंद कर गायब हो गया। महिला ने उसके बारे में पूछताछ की, तब पता चला कि वह जांजगीर-चांपा जिले के पामगढ़ में अपने पैतृक निवास में आना जाना करता है। महिला उसकी तलाश में वहां भी गई। आखिरकार, परेशान होकर उसने सिविल लाइन थाने में शिकायत की है, जिस पर पुलिस केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

Scroll to Top