चप्पल ने पहुंचाया हत्यारे तक ; युवक ने महिला को उतारा था मौत के घाट, 2 दिन पहले मिली थी लाश..

शेयर करें...

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में 21 वर्षीय महिला की हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। शव मिलने और हत्या की पुष्टि होने के 24 घंटे के भीतर पुलिस हत्यारे तक पहुंच गई।

जशपुर नगर// महिला के अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाते हुए जशपुर पुलिस ने 24 घंटे में हत्या का खुलासा करते हुए, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जिले के कांसाबेल पुलिस को घटनास्थल पर मिले चप्पल से अहम सुराग हाथ लगे और पुलिस आरोपी तक पहुंच गई। आरोपी युवक ने पुलिस को बताया कि, उसका ईरादा कत्ल करने का नहीं, बल्कि महिला को सिर्फ डराना था। अंधे कत्ल के प्रकरण के फरार आरोपी कांसी सोनी को धरमजयगढ़ क्षेत्र से गिरफ्तार कर रिमांड पर भेज दिया है। घटना थाना कांसाबेल क्षेत्र के ग्राम शब्दमुंडा का है।

Join WhatsApp Group Click Here

घटना के संबंध में पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, 1 अक्टूबर को थाना कांसाबेल क्षेत्र के ग्राम शब्दमुंडा के एक खेत से 21 वर्षीय महिला का शव मिला। शव खराब हो चुका था। प्रकरण में मर्ग पंजीबद्ध कर फारेंसिक एक्सपर्ट एवं कार्यपालिक दण्डाधिकारी के समक्ष शव पंचनामा कार्यवाही कर शव का पीएम कराया गया। पीएम रिपोर्ट में मृतिका की मृत्यू हत्यात्मक प्रकृति का होना पाया गया। साथ ही घटनास्थल पर मिले चप्पल से पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग हाथ मिले एवं इस अंधे कत्ल को सुलझाने का प्रयास किया गया।

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसपी शशि मोहन सिंह द्वारा उप पुलिस अधीक्षक विजय सिंह राजपूत के नेतृत्व में टीम गठित कर प्रोफेशनल तरीके से विवेचना की जा रही थी। इसी दौरान घटनास्थल पर मिले चप्पल का आस-पास के ग्रामीणों से पहचान कराया जा रहा था। इसी दौरान चप्पल के संबंध में कुछ संभावित नाम सामने आए, इसको शॉर्ट लिस्ट करते हुए पुलिस संदेही कांसी सोनी तक पहुंची। तब तक मृतिका का कॉल डिटेल भी आ गया एवं उसके व्यक्तिगत जीवन के संबंध में भी जानकारी प्राप्त किया गया।

महिला को उतार दिया मौत के घाट

इसी आधार पर पुलिस ने पतासाजी कर कांसी सोनी को धरमजयगढ़ क्षेत्र से अभिरक्षा में लिया एवं पूछताछ करने पर बताया कि वह मृतिका से बातचीत करता था। शुरू में तो वह कुछ भी बताने को तैयार नहीं था, पर मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह दिनांक 28 सितबर के शाम को मृतक महिला से मिलने गया था और अपने पास एक चाकू रखा रखा। कांसी सोनी का ईरादा महिला को मारना नहीं था, बल्कि उसे मात्र डराना था, बातचीत के दौरान वह महिला को डराने का प्रयास कर रहा था कि, छीना-झपटी के दौरान चाकू से महिला के गले में चोट लग गई।

इसी दौरान सामने कुछ दूरी में एक टार्च की रोशनी दिखाई दी, जिससे कांसी सोनी और ज्यादा डर गया और महिला के मुंह को दबाकर पकड़े जाने के डर से चाकू से उसके पेट पर वार कर दिया और मुंह को दबाए रखा। जब मृतिका शांत हो गई तब हड़बड़ाहट में वह मृतिका के मोबाइल, तौलिया को अपने पास रखा। साथ ही अपने पहने चप्पल को अंधेरे होने पर वहीं छोड़कर वहां से भाग कर पैदल चलते एवं लिट मांगते हुए धरमजयगढ़ में अपने रिश्तेदार के घर चला गया था। आरोपी कांसी सोनी उम्र 25 साल निवासी चरईडांड़ थाना कुनकुरी, हॉल प्रधानटोली कांसाबेल के विरूद्ध पर्याप्त अपराध सबूत पाए जाने पर उसे गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

Scroll to Top