पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने रात में धरना देकर बोला हल्ला… अविश्वास प्रस्ताव स्थगित करने पर आक्रोश, धरम बोले- सरकार के दबाव में काम रहे अफसर..

शेयर करें...

मुंगेली जिले के नगर पंचायत सरगांव अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव अचानक स्थगित करने पर पार्षदों में आक्रोश रहा जिसमें अफसरों ने उनकी एक नहीं सुनी। जानकारी मिलते ही पूर्व नेता प्रतिपक्ष और बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक भी रात में नगर पंचायत ऑफिस पहुंच कर कार्यकर्ताओं का समर्थन करते हुए धरने पर बैठ गए और शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि सरकार के दबाव में अफसर लोकतंत्र की आवाज को दबा रहे हैं। अफसरों का यह रवैया जनप्रतिनिधियों का अपमान है। ऐसे अफसर को तत्काल सस्पेंड किया जाए नगर पंचायत सरगांव में कांग्रेस से राजीव तिवारी अध्यक्ष हैं। उनके खिलाफ में भाजपा के पांच पार्षद लामबंद हो गए हैं। उन्होंने कलेक्टर के पास शिकायत कर अविश्वास लाने के लिए आवेदनपत्र दिया था, जिसके आधार पर कलेक्टर ने 11 नवंबर की सुबह 11 बजे नगर पंचायत में सामान्य सभा की बैठक बुलाने के निर्देश दिए थे। बैठक नगर पंचायत सरगांव के सभाकक्ष में होनी थी। सभी पार्षदों को भी सामान्य सभा की बैठक की सूचना दी गई थी। लिहाजा, भाजपा के पांच, कांग्रेस के एक और दो निर्दलीय पार्षद तय समय पर पहुंचकर सम्मेलन शुरू होने का इंतजार करते रहे।

Join WhatsApp Group Click Here

CMO बोले- पीठासीन अधिकारी की तबीयत खराब है, नहीं होगी बैठक
सभी पार्षद बैठक में देर होता देखकर मुख्य नगर पालिका अधिकारी (CMO) से जानकारी ली, तब उन्होंने कहा कि आज सम्मेलन और बैठक नहीं होगी। उन्होंने बताया कि पीठासीन अधिकारी की तबीयत खराब है। उनकी बातों को सुनकर सभी पार्षद हैरान रह गए। उन्होंने बैठक स्थगित करने की जानकारी नहीं देने की बात भी कही। लेकिन, CMO ने कोई जवाब नहीं दिया। इससे नाराज पार्षदों के साथ ही लोगों की भीड़ ने हंगामा मचाते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने अधिकारियों पर कांग्रेस सरकार के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया और जमकर हल्ला बोला। इस दौरान सभी लोग नगर पंचायत कार्यालय में धरने पर बैठ गए।

नेता प्रतिपक्ष ने भी समर्थन में दिया धरना
सरगांव नगर पंचायत में अफसरों की मनमानी की जानकारी मिलते ही पूर्व नेता प्रतिपक्ष और बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक भी देर शाम पहुंच गए। उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव सम्मेलन और चर्चा के लिए जल्द समय की मांग करते हुए पथरिया के SDM को सस्पेंड करने की मांग की।

नगर पंचायत में अध्यक्ष की कुर्सी को इसलिए है खतरा
सरगांव नगर पंचायत में 15 पार्षद हैं, जिनमें कांग्रेस के 8 पार्षद हैं। वहीं, भाजपा के 5 और 2 निर्दलीय पार्षद हैं। नगर पंचायत अध्यक्ष राजीव तिवारी पर पद का दुरुपयोग करने और भ्रष्टाचार करने का आरोप है। उनसे कांग्रेस के कुछ पार्षद भी संतुष्ट नहीं है। ऐसे में अविश्ववास प्रस्ताव लाने पर अध्यक्ष की कुर्सी जाने का खतरा है।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष बोले- सोमवार को नई तिथि घोषित नहीं होने पर करेंगे आंदोलन
पूर्व नेता प्रतिपक्ष और बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक ने कहा कि सत्ता और सरकार के दबाव में अविश्वास प्रस्ताव पर परिषद में चर्चा नहीं करना उनके भ्रष्टाचार को उजागर करता है। आज जनप्रतिनिधियों के साथ नगरवासियों का अपमान हुआ है, जिसका समय आने पर पूरी तरह से जवाब दिया जाएगा। शनिवार और रविवार दो दिन अवकाश है। सोमवार तक उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव के लिए नई तारीख तय नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

Scroll to Top