महिला न्यूज एंकर की हत्या का मामला : DNA मैच, जांच में सलमा का कंकाल होने की पुष्टि, बॉयफ्रेंड ने मारकर दफनाई थी लाश..

शेयर करें...

कोरबा/ कोरबा में पांच साल पहले 21 अक्टूबर 2018 को लोकल चैनल की न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना की हत्या मामले में डीएनए रिपोर्ट आ गई है। कंकाल और सलमा सुल्ताना की मां के ब्लड सैंपल डीएनए टेस्ट के लिए भेजे गए थे। रिपोर्ट में ये साफ हो गया है कि पुलिस को मिला कंकाल सलमा का ही है। बॉयफ्रेंड ने हत्या कर निर्माणाधीन सड़क के किनारे लाश को दफना दिया था।

Join WhatsApp Group Click Here

कोरबा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि डीएनए टेस्ट के लिए सलमा की मां का ब्लड सैंपल लिया गया था, जिसमें इस बात की पुष्टि हो गई कि दर्री नेशनल हाईवे से खोदकर जो कंकाल बरामद किया गया था, वो सलमा का ही है।

डीएनए टेस्ट के लिए भेजे गए थे सैंपल

सैटेलाइट तस्वीर के जरिए पुख्ता इनपुट मिलने के बाद पुलिस ने कोर्ट से अनुमति लेकर कोहड़िया के पास नेशनल हाईवे के किनारे खुदाई की थी, जहां पुलिस को मौके से कंकाल बरामद हुआ था, जिसके बाद कंकाल का फिमर बोन के सैंपल और सलमा सुल्ताना की मां के ब्लड सैंपल डीएनए टेस्ट के लिए भेजे गए थे। करीब एक माह बाद डीएनए रिपोर्ट आई है।

इन आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी

कुछ महीने पहले संदेहियों की निशानदेही पर पुलिस ने कोहड़िया के पास नेशनल हाईवे के किनारे खुदाई की थी, लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा था। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की पतासाजी शुरू की थी। कुछ दिन बाद ही मुख्य आरोपी मधुर साहू, उसके दो साथी कौशल श्रीवास और अतुल शर्मा पकड़े गए थे।

2018 में अचानक लापता हो गई थी सलमा

25 साल की सलमा सुल्ताना कुसमुंडा के SECL कॉलोनी में रहती थी। वो धीरे-धीरे न्यूज फील्ड में अपने पांव जमाने की कोशिश कर रही थी। उसका करियर तो परवान चढ़ ही रहा था, साथ ही जिम ट्रेनर मधुर साहू से उसकी नजदीकियां भी बढ़ रही थीं। इसके बाद अचानक 2018 में वो लापता हो गई। यहां तक कि 20 जनवरी 2019 को जब उसके पिता की मौत हुई, तो उसमें भी वो शामिल नहीं हुई।

मधुर साहू पुलिस को करता रहा गुमराह

सलामा की स्कूटी रेलवे स्टेशन पर मिली थी, वहीं उसका मोबाइल स्विच ऑफ था। उससे संपर्क करने की हर कोशिश नाकाम हो रही थी। इसके बाद परिजन को किसी अनहोनी की आशंका हुई और उन्होंने थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया। परिजन ने जिम संचालक मधुर साहू पर संदेह जताया था, लेकिन पूछताछ में मधुर साहू पुलिस को गुमराह करता रहा।

पार्टनर ने खोला हत्याकांड का राज

कई सालों तक सलमा का किसी को पता नहीं चला तो मधुर साहू का एक राजदार भी ओवर कॉन्फिडेंस में आ गया था। उसने नशे में मधुर के पार्टनर के सामने सलमा हत्याकांड का राज खोल दिया। मधुर और उसके पार्टनर का भी लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था।

गला घोंटकर की गई थी सलमा की हत्या

पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो मधुर फरार हो गया। पुलिस ने उसके दोस्तों और परिचितों के बयान लिए। 5 साल पहले का CDR एनालिसिस किया। जिसमें अक्टूबर 2018 में शारदा विहार के एक मकान में मधुर साहू और सहयोगी ट्रेनर कौशल श्रीवास के सलमा का गला घोंटकर हत्या करने और लाश को अतुल शर्मा की मदद से कोहड़िया पुल के आसपास दफनाने की बात पता चली। इसके बाद पुलिस ने कोहड़िया मार्ग पर फोरलेन के आसपास खुदाई शुरू की थी।

चरित्र शंका और पैसों का लेनदेन हत्या की वजह

गिरफ्तारी के बाद मुख्य आरोपी मधुर ने बताया कि पैसों के लेनदेन और चरित्र शंका के चलते एंकर की हत्या की गई। आरोपी के पास से हार्ड डिस्क और लैपटॉप जब्त किया गया है। इसकी जांच में कुछ ऑडियो क्लिप के बारे में पता चला। जिस वाहन का इस्तेमाल लाश को दफनाने में किया गया था, उसे भी जब्त किया जा चुका है।

सलमा ने यूनियन बैंक से लिया था लोन

मार्च 2023 में राज्य स्तरीय ऑपरेशन मुस्कान में गुम इंसान महिलाओं और बच्चों का पता लगाने के लिए अभियान चलाया जा रहा था। इसी कड़ी में थाना कुसमुंडा में सलमा सुल्ताना की केस डायरी की भी बारीकी से जांच की गई। परिजन का बयान लेने पर पता चला कि यूनियन बैंक से सुल्ताना ने लोन लिया था। इस बारे में यूनियन बैंक से पुलिस ने जानकारी ली, तो पता चला कि लोन की EMI समय पर भरी जा रही थी।

5 साल पहले का CDR एनालिसिस

ये पैसा EMI के तौर पर गंगाश्री जिम का मालिक और इंस्ट्रक्टर मधुर साहू भर रहा था। पुलिस ने जांच तेज की, तो इसकी भनक मिलते ही मधुर साहू फरार हो गया। इसके बाद सलमा के दोस्तों और परिचितों का बयान भी लिया गया। साथ ही उसके 5 साल पहले का CDR एनालिसिस भी किया गया था।

पूछताछ में 2 महिलाओं और 3 पुरुषों के बयान में विरोधाभास मिलने पर पुलिस ने इन्हें हिरासत में ले लिया। सबसे कड़ाई से पूछताछ करने पर हत्याकांड का राज खुल गया। 21 अक्टूबर 2018 एलजी 17 शारदा विहार में मधुर साहू और कौशल श्रीवास के सलमा सुल्ताना की गला घोंटकर हत्या करने का पता चला। इन्होंने बताया कि लाश को अतुल शर्मा की मदद से भवानी मंदिर के सामने कोहडिया पुल के आसपास दफनाया गया है।

Scroll to Top