आंध्र ट्रेन हादसे का बिलासपुर में असर : रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने जमकर मचाया हंगामा, रूट डाइवर्ट होने से भड़के, लोगों ने कहा- खाने-पीने के लिए भी तरस रहे हैं..

शेयर करें...

बिलासपुर/ बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को भारी संख्या में यात्रियों ने जमकर हंगामा मचाया। दरअसल 2 दिन पहले आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले के कंटाकपल्ली के पास ट्रेन दुर्घटना को देखते हुए ईस्ट कोस्ट रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है और उनका मार्ग बदल दिया है, जिससे यात्री नाराज हैं।

Join WhatsApp Group Click Here

डायवर्ट रूट से चलने वाली गाड़ियों में लंबी दूरी की गाड़ियां भी हैं। इन ट्रेनों के यात्रियों ने बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। बता दें कि आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या अब तक 14 हो गई है।

घटना के बाद 45 ट्रेन रद्द, कई डायवर्ट

घटना के बाद 45 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। मंगलवार को इस हादसे की वजह से परिवर्तित मार्ग होकर 3 ट्रेनें बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचीं। इन ट्रेनों के यात्री इतने आक्रोशित थे कि बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंचते ही उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। यात्रियों का कहना है कि डायवर्ट रूट से चलने के कारण उन्हें ट्रेन में पीने का पानी तक नहीं मिल पाया, भोजन की तो बात दूर थी। पैंट्रीकार में एक भी सामान उपलब्ध नहीं था। ट्रेन को आउटर में घंटों रोका गया, जिसके चलते यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर रहा अफरातफरी का माहौल

जब ट्रेनें बिलासपुर पहुंची, तब स्टेशन पर खाने-पीने का सामान यात्री छीनते हुए नजर आए। ट्रेन के रुकते ही स्टॉल्स पर ऐसा जमावड़ा लगा जैसे उन्हें वर्षों से खाने-पीने का सामान नहीं मिला है। स्टॉलों में भी सामान खत्म हो गया। आनन-फानन में स्टॉल संचालकों ने तुरंत खाना मंगाया, जिसके बाद दूसरे ट्रेनों के यात्रियों को सामान परोसा गया।

कन्याकुमारी से डिब्रूगढ़ के बीच चलने वाली विवेक एक्सप्रेस ईस्ट कोस्ट, हैदराबाद शालीमार एक्सप्रेस और बैंगलुरू हावड़ा एक्सप्रेस मंगलवार को बिलासपुर रेलवे स्टेशन डायवर्ट होकर पहुंची। विवेक एक्सप्रेस के यात्रियों को हंगामे के बीच भोजन और पानी की उपलब्धता कराई गई। फिर ट्रेन को यहां से रवाना किया गया। कुछ समय के लिए स्टेशन में अफरातफरी का माहौल रहा।

रविवार को आंध्रप्रदेश में दो ट्रेनें टकराईं, अब तक 14 की मौत, 50 घायल

आंध्रप्रदेश के विजयनगरम जिले में 29 अक्टूबर की शाम दो ट्रेनें टकरा गई थीं। इस हादसे में 9 यात्रियों की मौत हो गई थी। सोमवार सुबह मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 14 हो गया। हादसे में 50 यात्री घायल हुए हैं। ट्रेनों की टक्कर विजयनगरम में अलमांडा-कंकटपल्ली के बीच हुई थी।

Scroll to Top