40 दिन से पूरे प्रदेश में घूमकर रायपुर पहुंचे संविदाकर्मी, अनिश्चितकालीन आंदोलन की घोषणा, 3 जुलाई से 45 हजार कर्मचारी हड़ताल पर..

शेयर करें...

रायपुर/ प्रदेश में बीते 40 दिनों से जारी संविदाकर्मियों की रथ यात्रा शुक्रवार को समाप्त हुई। नवा रायपुर के तूता में ये यात्रा पहुंची। कई जिलों से आए कर्मचारियों ने यहां धरना भी दिया। प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। संगठन से जुड़े पदाधिकारियों ने यहां अनिश्चितकालीन आंदोलन का ऐलान कर दिया। करीब 45 हजार संविदा कर्मी, 3 जुलाई ने काम बंद कर आंदोलन शुरू करेंगे।

Join WhatsApp Group Click Here

छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी संघ के बैनर तले राज्य के सभी विभागों में कार्यरत संविदा कर्मचारी इस आंदोलन में शामिल होंगे। इनकी नाराजगी कांग्रेस से है क्योंकि साढ़े चार साल बाद भी जन घोषणा पत्र में किए गए नियमितिकरण के वादे को पूरा नहीं किया गया। 16 मई को जांजगीर चांपा के शिवरी नारायण से संविदा नियमितिकरण रथ यात्रा निकालकर 33 जिलों में कर्मचारियों ने अन्य कर्मचारियों से संपर्क किया। कलेक्टर और 90 विधानसभा के विधायक जनप्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपकर मांगें पूरी करने को कहा।

किसकी बनेगी सरकार करेंगे तय

महासंघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष विजय यादव ने बताया कि कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने हमसे वादा किया, जो पूरा नहीं हुआ। 2024 के चुनाव में छत्तीसगढ़ में किस पार्टी की सरकार बनेगी यह संविदाकर्मी तय करेंगे। हमने सभी कांग्रेस से सचेत रहने को कहा है।

महासंघ के प्रांतीय प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी सूरज सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस को हम स्पष्ट रूप से यह कहना चाहते हैं कि 45 हजार संविदा कर्मचारियों को अनिश्चितकालीन आंदोलन में जाने में विवश किया जा रहा है। अभी भी एक सप्ताह का वक्त है हमारी मांगों को संज्ञान में लेते हुए तत्काल अनुपूरक बजट में संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण की घोषणा की जाए।

Scroll to Top