सीएम भूपेश बघेल अब प्रदेशभर के युवाओं और छात्रों से करेंगे सीधा संवाद, भेंट – मुलाकात कार्यक्रम के बाद नया अभियान..

शेयर करें...

दुर्ग/ छत्तीसगढ़ की सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में लोगों के बीच जाकर सीधे संवाद का अभियान पूरा करने के बाद अब सीएम भूपेश बघेल प्रदेशभर के युवाओं और छात्रों से सीधा संवाद करेंगे। इसके लिए पांचों संभागों रायपुर, दुर्ग, बस्तर, बिलासपुर और सरगुजा में कार्यक्रम किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों में स्कूल- कॉलेज के छात्रों, सामाजिक संस्थाओं से जुड़े और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं से सीएम सीधे संवाद करेंगे, उनके मुद्दे और जरूरतों पर भी बात होगी।

Join WhatsApp Group Click Here

कार्यक्रम में शामिल होने वाले युवाओं से सीएम उपलब्धियों और आकाक्षांओं पर भी चर्चा करेंगे। अंत में युवाओं और छात्रों के सवालों का सीएम सीधा जवाब देंगे। बता दें कि सरकार प्रदेश में पहली बार युवाओं-छात्रों को केंद्र में रखकर कोई कार्यक्रम करने जा रही है, जिसमें सीधे सीएम ही युवाओं से रूबरू होंगे। सीएम ने खुद मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए इस अभियान की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि नवा छत्तीसगढ़ की बात युवाओं के साथ ही की जाएगी।

प्रदेश में चार माह बाद विधानसभा चुनाव, 46 लाख युवा वोटर

प्रदेश में चार माह बाद विधानसभा चुनाव है। यहां लगभग 46 लाख वोटर्स 18 से 29 साल के बीच हैं। चुनाव में इन युवा वोटर्स की भूमिका निर्णायक होगी। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस, दोनों दलों की नजर युवा वोटर्स पर है। मुख्यमंत्री का युवा संवाद कार्यक्रम युवाओं को पार्टी से जोड़ने की दिशा में ही उठाया गया कदम माना जा रहा है।

रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, बस्तर और सरगुजा के कार्यक्रमों में प्रदेश कवर

भेंट मुलाकात की तर्ज पर प्रदेश के सभी पांच संभाग रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर और सरगुजा में कार्यक्रम होगा। ऐसे में प्रदेश में युवा संवाद के पांच कार्यक्रम होंगे। ऐसे में पांच कार्यक्रम के जरिए प्रदेश की सभी 90 विधानसभा के युवाओं के बीच पहुंचने की मुख्यमंत्री की कोशिश होगी।

युवाओं से चर्चा के बिंदु

  • 20 हजार नौकरियों के लिए चल रही भर्ती प्रक्रिया।
  • 25 सौ रुपए हर माह बेरोजगारी भत्ता दिया जा रहा।
  • 1.17 लाख युवाओं को मिल रहा बेरोजगारी भत्ता।
  • 80 करोड़ रुपए अब तक दिए जा चुके हैं खाते में।
  • प्रतियोगी परीक्षाओं की फीस भी माफ की गई है।
  • रोजगार मिशन से भी काम मिल रहा युवाओं को।
Scroll to Top