CGBSE 10वीं-12वीं के रिजल्ट घोषणा की वायरल खबर और लेटर फर्जी, अज्ञातों ने फर्जी लेटर जारी कर फैलाई थी अफवाह, दर्ज होगा FIR

शेयर करें...

रायपुर/ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं-12वीं परीक्षा के रिजल्ट को लेकर अफवाह फैलाने के मामले में मंडल सचिव अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाएंगे. दरअसल कुछ अज्ञात लोगों द्वारा फर्जी लेटर जारी कर आज यानी 20 जून को छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के बोर्ड क्लास के रिजल्ट जारी होने की जानकारी दिया जा रहा था.

वहीं अब इस मामले को मंडल ने संज्ञान में लिया है. अधिकारियों ने साफ किया है कि रिजल्ट जारी करने से प​हले अधिकारिक घोषणा की जाएगी. बता दें कि नतीजे तैयार करने का काम अंतिम चरण में पहुंच चुका है. लेकिन अभी तक मंडल के अधिकारियों ने रिजल्ट जारी करने को लेकर तारीख का ऐलान नहीं किया है. लेकिन कुछ लोग इसे लेकर लगातार सोशल मीडिया के जरिए अफवाह फैला रहे थे.

10वीं-12वीं के नतीजे घोषित करने को लेकर मंडल ने स्पष्ट किया है कि नतीजे जारी करने के दो दिन पहले ही तिथि की घोषणा की जाएगी. छात्र किसी तरह की अफवाह पर ध्यान ना दें. नतीजे जून के पहले हफ्ते में आने की संभावना जताई गई थी, लेकिन सभी संस्थाओं से अंक ना पहुंचने के चलते लेटलतीफी हुई. शासन के निर्णय के बाद स्थगित हुई परीक्षाओं में इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर नंबर दिए गए हैं.

उल्लेखनीय है कि रोज नतीजों की घोषणा को लेकर खबरों आ रही थी. वहीं अब इस मामले में मंडल सचिव ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने के संकेत दिए हैं. बता दें कि माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा दसवीं में तीन लाख 87 हजार 542 छात्र, तो वहीं कक्षा 12वीं में 2 लाख 72 हजार 809 छात्रों के नतीजे आने को हैं.

Scroll to Top