कवर्धा के नए एसपी के तौर पर IPS अभिषेक पल्लव ने लिया चार्ज, पहले एसपी लाल उमेंद सिंह ने किया स्वागत, IPS पल्लव के आने से युवाओं में उत्साह..

शेयर करें...

कवर्धा/ कवर्धा के नए एसपी के तौर पर अभिषेक पल्लव ने चार्ज ले लिया है. चार्ज लेने से पहले एसपी लाल उमेद सिंह ने अभिषेक पल्लव का स्वागत किया. इस दौरान पूरा स्टाफ मौजूद रहा. नये एसपी के आने की खबर से युवाओं में उत्साह है. सोशल मीडिया में फेमस दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव को जिले के नई जिम्मेदारी मिली है. अभिषेक पल्लव को कवर्धा आने से ही युवा वर्ग में उत्साह है. अनुमान लगाया जा रहा कि जिले में बढ़ते अपराध और सड़क हादसों के कारण पल्लव को कबीरधाम जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

आपकों बता दें पूर्व एसपी डॉक्टर लाल उमेंद सिंह कबीरधाम जिले की जिम्मेदारी दो पालियों में 05 वर्षों का कार्यकाल रहा. पहली बार लाल उमेंद सिंह जिले में एसपी के रुप 6 जुलाई 2017 से मार्च 2020 तक फिर दिसंबर से 2021 से मई 2023 तक रहे. एसपी लाल उमेंद सिंह नक्सल अभियान.सामुदायिक पुलिसिंग और कानून व्यवस्था बनाने में लोगों के बेहद करीब रहे. यहीं कारण है लाल उमेंद सिंह को जिले में बढ़ते अपराध को देखते हुए दोबारा जिम्मेदारी दी गई. अपने कार्यकाल के दौरान लाल उमेद सिंह ने 05 नक्सलियों को मार गिराया. वहीं 04 नक्सलियों ने समर्पण भी किया.

जिले के वनांचल में रहने वाले युवक-युवतियों को शिक्षा के मुख्य धारा से भी जोड़ने का प्रयास किया. फोर्स अकादमी ट्रेनिंग सेंटर के माध्यम से संकड़ों युवाओं को पुलिस, आर्मी, और सरकारी नौकरी पाने में मदद की.

Scroll to Top