जिले में 25950 घरों का एक्टिव सर्वेलेंस पूर्ण, अन्य राज्यों से आये 6051 में से 4032 यात्री होम आईसोलेशन में, स्वास्थ्य विभाग कर रहा है इनकी नियमित मॉनिटरिंग..

शेयर करें...

रायगढ़/ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एस.एन.केशरी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में 01 जनवरी 2020 के बाद विदेशों से कुल 209 यात्री आये हैं जिसमें सेे 193 यात्रियों का होम आईसोलेशन एवं क्वारेंटाईन की अवधि 28 दिवस पूर्ण हो चुका है। शेष 16 यात्रियों को होम आईसोलेशन में रखा गया है। इनके घरों के आस-पास 50 घरों का कम्यूनिटी सर्वेलेंस किया गया है एवं सतत् निगरानी रखी जा रही है।
जिले में अन्य राज्य से अब तक कुल 6051 यात्री आये हैं जिसमें से 2019 यात्रियों का होम आईसोलेशन की अवधि 28 दिवस पूर्ण हो चुका है। शेष 4032 यात्रियों को होम आईसोलेशन में रखा गया है एवं सतत् निगरानी की जा रही है। जिले में कुल 133 व्यक्तियों का सेम्पल संग्रहण कर जांच हेतु भेजा गया है। जिसमें से 128 व्यक्तियों का रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुआ है। शेष 5 का रिपोर्ट अप्राप्त है। वर्तमान में जिले में किसी भी व्यक्ति में कोविड-19 बीमारी के लक्षण नहीं पाये गये है एवं आज दिनांक तक कोई भी कोविड-19 के पॉजिटीव मरीज नहीं है।

Join WhatsApp Group Click Here

जिले में संदेहास्पद व्यक्तियों को रखने हेतु रामबाग मैरिज गार्डन व हॉल, श्री ओम होटल सारंगढ़, ईडन गार्डन मैरिज गार्डन हॉल एवं ओपी जिंदल स्कूल हॉस्टल तमनार में कुल 78 बेड के आईसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की गई है। बंशीवट पहाड़ मंदिर रोड, रायगढ़ में 5 व्यक्तियों को क्वारेंटाईन में रखा गया है। उनकी नियमित जांच व निगरानी की जा रही है। जिले में बंशीवट पहाड़ मंदिर रोड रायगढ़, जलसा मैरिज गार्डन बोईरदादर रायगढ़, रैन बसेरा धरमजयगढ़ एवं प्री मैट्रिक ब्वायज हॉस्टल घरघोड़ा में कुल 54 बेड का क्वारेंटाईन सेंटर चिन्हांकित किया गया है। 10 मार्च के बाद प्रभावित अन्य राज्यों से आए 1425 व्यक्तियों का शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में एक्टिव सर्वेलेंस किया जा रहा है। अब तक कुल 25950 घरों का सर्वे पूर्ण कर लिया गया। सर्दी-खांसी व बुखार के लक्षण वाले को चिन्हांकित कर सूची तैयार की जा रही है। कोरबा व कटघोरा से आने वाले व्यक्तियों को होम क्वारेंटाईन में रखकर प्रतिदिन स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है आवश्यकता पडऩे पर सैम्पल लिया जावेगा।
जिले के सभी निवासियों से अपील है कि लॉकडाउन को सफल बनाएं एवं सामाजिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन करें तभी इसके प्रसार को नियंत्रित किया जा सकेगा। जिले में यदि ऐसे किसी भी प्रवासी व्यक्ति की जानकारी उन्हें प्राप्त होती है, तो टोल फ्री नम्बर 104 पर एवं अंतर्विभागीय समन्वय हेतु दोनों नम्बर 9589356700 तथा 9981811582 पर एवं जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को तत्काल सूचना देवें।

Scroll to Top