PM मोदी आज करेंगे संयुक्त राष्ट्र को संबोधित, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत के जीत के बाद PM का पहली बार संबोधन..

शेयर करें...

नई दिल्ली/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 जुलाई को संयुक्त राष्ट्र को संबोधित करेंगे. यूएन में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने कहा कि यूएन की 75वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर न्यूयॉर्क में होने वाले इस कार्यक्रम को पीएम मोदी वर्चुअली संबोधित करेंगे. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की जीत के बाद पीएम मोदी का यह पहला भाषण होगा.

Join WhatsApp Group Click Here

प्रधानमंत्री मोदी ने आखिरी बार यूएन को संबोधित करते हुए उसके विस्तार की बात कही थी. पीएम ने कहा था कि यूएन जैसा संगठन होने के बावजूद कई जी समूह बन गए हैं. भारत भी ऐसे समूहों का हिस्सा है मगर बेहतर होगा कि अलग-अलग समूहों के बजाय एक ही समूह रहे.

इससे पहले पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) को पिछले साल सितंबर में संबोधित किया था. तब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया था.

बता दें कि भारत ने भारी मतों से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जीत हासिल की थी. एशिया-प्रशांत राष्ट्रों के समूह की तरफ से समर्थित उम्मीदवार भारत को सुरक्षा परिषद की अस्थायी सदस्यता के लिए पड़े कुल 192 मतों में से 184 मत मिले थे.

Scroll to Top