Corona Lockdown: दूसरे राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों और छात्रों की जल्द होगी वापसी, सीएम भूपेश ने अमित शाह से की चर्चा..

शेयर करें...

रायपुर/कोरोना की वजह से हुए लॉक डाउन यानि संकट की इस घडी में सरकार द्वारा गरीब मजदुर वर्ग के लोगो की सहायता के लिए सरकार जनहित में कई कदम उठा रही है.. ताकि इस आपातकालीन स्थिति में गरीब मजदूरो को जीविकोपार्जन के लिए कठिनाईयों का सामना न करना पड़े.. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा दुसरे राज्य में फसे मजदूरो व् विद्यार्थियों के हित में एक और कदम उठाया गया है.. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना लॉकडाउन की वजह से अन्य राज्य में फसे मजदूरो और विद्यार्थियों को वापस लाने के सम्बन्ध में केंद्रीय गृहमंत्री अमित साह से फोन पर चर्चा कर उन्हें श्रमिको और विद्यार्थियों की समस्याओ से अवगत करवाया है

Join WhatsApp Group Click Here

वही चर्चा के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आश्वस्त किया है कि राज्य सरकार से इस आशय का विधिवत प्रस्ताव मिलने पर त्वरित निर्णय लिया जाएगा. मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्य सचिव आर.पी. मंडल द्वारा केंद्रीय गृह सचिव को इस संबंध में प्रस्ताव भेज दिया गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें आशा है अन्य राज्यों में लॉक डाउन के कारण उत्पन्न परिस्थितियों के कारण कठिनाई में रह रहे सभी छत्तीसगढ़ वसियों की शीघ्र सकुशल वापसी होगी.

बता दें कि छत्तीसगढ़ से दूसरे राज्यों में पढ़ने गए कई छात्र-छात्राएं और कमाने खाने गए मजदूर लॉकडाउन की वजह से वहीं फंस गए है. वो बार-बार सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि उन्हें वापस अपने प्रदेश लाया जाए. राज्य सरकार ने वापसी के लिए अमित शाह से बातचीत की है..

Scroll to Top