मुंगेली: कलेक्टर ने किया वन क्षेत्र स्थित राजीव गांधी जलाशय का अवलोकन,जल भराव क्षमता और सिंचाई क्षेत्र के बारे मे प्राप्त की जानकारी

शेयर करें...

मुंगेली/ कलेक्टर पी.एस. एल्मा ने अपने भ्रमण के दौरान गुरुवार को विकास खण्ड लोरमी के वन क्षेत्र स्थित ग्राम खुडिया पहुॅचे और वहां मुंगेली जिले के लिए जीवनदायिनी माने जाने वाले मनियारी नदी पर 1930 मे निर्मित खुड़िया जलाशय (राजीव गांधी जलाशय) का अवलोकन किया. इस दौरान उन्होने जलाशय का क्षेत्र, जल भराव क्षमता एवं सिचाई क्षेत्र आदि के बारे मे जानकारी प्राप्त की. तत्पश्चात् उन्होने आदिम जाति सेवा सहकारी समिति की दुकान निरीक्षण किया और वहां के समिति प्रबंधक से खरीफ फसल हेतु किसानो के लिए खाद बीज के भण्डारण और वितरण की जानकारी प्राप्त की. उन्होने अपने भ्रमण के दौरान नवीन धान खरीदी केंद्र का जायजा लिया और धान उठाव की प्रगति पर अपनी नाराजगी व्यक्त की.

Join WhatsApp Group Click Here

इसके बाद कलेक्टर एल्मा ने विभिन्न क्वारेंटाइन सेंटर मे पहुॅच कर प्रवासी श्रमिको के लिए दी जा रही भोजन, पेयजल , अस्थाई आवास दवाई आदि के बारे मे भी जानकारी प्राप्त की और संबंधितो को आवश्यक निर्देश दिये इस अवसर पर लोरमी अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नवीन भगत भी मौजूद रहे.

Scroll to Top