औचक निरीक्षण में पुसौर स्कूल पहुंचे वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी ; लैब निर्माण के लिए 20 लाख और पुस्तकों के लिए 2 लाख रुपये की घोषणा..

शेयर करें...

रायगढ़// प्रदेश के वित्त मंत्री ओ. पी. चौधरी विकास खंड पुसौर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के औचक निरीक्षण में पहुंचे. वित्त मंत्री चौधरी ने स्कूल का भ्रमण कर विद्यालय के मूलभुत सुविधाओं की जानकारी ली. यहां उन्होंने विद्यालय में प्रयोगशाला निर्माण के लिए 20 लाख रूपये तथा पुस्तकालय के पुस्तकों के लिए 2 लाख रुपये की घोषणा की.

Join WhatsApp Group Click Here

वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह चार से पांच साल आपके लिए महत्वपूर्ण है. अपने लिए स्पष्ट लक्ष्य बनाकर कामयाबी हासिल करने के लिए पढ़ाई करें, ताकि आपका भविष्य बन सके. उन्होंने कहा कि आज के दौर में काफी प्रतिस्पर्धा माहौल है, कभी निराश और हताश न होकर अपने लक्ष्य पर ध्यान दें. बड़ी सोच और रणनीति बनाकर पढ़ाई करें, तभी लक्ष्य की प्राप्ति होगी. आज भारत विकासशील से विकसित राष्ट्र की ओर अग्रसर हो रहा है. यहां अलग-अलग क्षेत्र में कैरियर के विभिन्न अवसर तैयार हो रहे है. आपको उस अवसर को प्राप्त करने के लिए तैयार होना होगा. उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों पर चर्चा कर करते हुए टिप्स के साथ ही कैरियर के विभिन्न विकल्प की जानकारी भी दी. उन्होंने विद्यार्थियों से अपने जीवन के संघर्ष और अनुभव भी साझा किए.

कैरियर मार्गदर्शिका का किया वितरण

वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी ने उच्च शिक्षा, छात्रवृत्ति, शासकीय नौकरी के लिए आयोजित प्रतियोगी परीक्षाओं और शासन की छात्रोंपयोगी योजनाओं से संबंधित कैरियर मार्गदर्शिका पुस्तक का वितरण किया. उन्होंने कहा कि कैरियर मार्गदर्शिका आपको उच्च शिक्षा से संबंधित जिज्ञासा के साथ सामान्य ज्ञान को पूर्ण करने में सहायक होगी.

Scroll to Top