शिक्षक को हटाने 20 गांवों के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, DEO ने तत्काल जारी किया आदेश..

शेयर करें...

नौ सूत्री मांगों को लेकर 20 गांवों के सैकड़ों ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

धमतरी// छत्‍तीसगढ़ के धमतरी जिला में किसान संघर्ष समिति बेलरबाहरा जोन के तहत 20 गांवों के ग्रामीणों ने वर्षों पुरानी नौ सूत्री मांगों को लेकर ग्राम तुमड़ीबहार में एक बड़े आंदोलन का आयोजन किया। इस आंदोलन में ग्रामीणों ने क्षेत्र में सड़क, बिजली, पानी और स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधाओं की मांग की।

Join WhatsApp Group Click Here

इसके साथ ही, तुमड़ीबहार स्कूल के विज्ञान के शिक्षक के खिलाफ भी आंदोलन हुआ। शिक्षक पर आरोप था कि वह अक्सर स्कूल में अनुपस्थित रहते हैं। इस सूचना के आधार पर, जिला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक को तत्काल हटाने का आदेश जारी किया।

ग्रामीणों ने शासन द्वारा आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर का बहिष्कार करते हुए प्रदर्शन किया। उन्होंने शासन और प्रशासन को चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होतीं, तब तक वे आंदोलन जारी रखेंगे। जनसमस्या निवारण शिविर में पहुंचे अधिकारियों को ग्रामीणों ने उनकी मांगों को पूरी नहीं करने पर वापस जाने को कहा, और वे निराश होकर लौटे।

ग्रामीणों की मांगों में नहर-नाली विस्तार, सोंढूर डेम के मुआवजे की मांग,और मेचका थाना से सोंढूर डेम तक पक्की सड़क का निर्माण शामिल है। आंदोलन के दौरान नगरी तहसीलदार, एसडीओपी और पुलिस जवान भी मौके पर मौजूद थे।

Scroll to Top