आज लिखी जाएगी नक्सलियों के खात्मे की स्क्रिप्ट, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह लेंगे इन अफसरों की अहम बैठक..

शेयर करें...

रायपुर//  केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के तीन दिवसीय दौर पर रायपुर पहुंच गए हैं। राजधानी रायपुर पहुंचने पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने स्वामी विवेकानंद विमानतल पर उनका स्वागत किया। इस दौरे के दौरान सबसे अहम बैठक इंटरस्टेट कोऑर्डिनेशन की होगी। इसमें छत्तीसगढ़ के साथ पड़ोसी राज्य के अफसर भी शामिल होंगे और नक्सलवाद के खिलाफ रणनीति बनेगी। इसके अलावा रायपुर में अमित शाह नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के ऑफिस का उद्घाटन भी करेंगे।

Join WhatsApp Group Click Here

आज यानी 24 अगस्त के कार्यक्रमों की बात करें तो सुबह 10:30 बजे महाप्रभु वल्लभाचार्य आश्रम चंपारण का दौरा करेंगे। इसके बाद सुबह 11:30 बजे होटल मेफेयर, रायपुर में छत्तीसगढ़ और पड़ोसी राज्यों के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशकों के साथ अंतर्राज्यीय समन्वय बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक के बाद दोपहर 2:30 बजे छत्तीसगढ़ के वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा व विकास संबंधी बैठक में सम्मिलित होंगे। वहीं देर शाम वे एक प्रेस कॉन्फ्रेस भी करेंगे।

3 दिन तक रायपुर में ही रहेंगे

अमित शाह के साथ गृह मंत्रालय के आला अफसर भी रायपुर पहुंचे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री तीन दिन तक रायपुर में ही रहेंगे। शाह गृह विभाग की हर छोटी-बड़ी अपडेट रायपुर से ही लेंगे। आस-पास के राज्यों में नक्सल मूवमेंट की रिपोर्ट भी अफसरों से गृह मंत्री लेने वाले हैं। छत्तीसगढ़ के डीजीपी भी इसे लेकर रिपोर्ट तैयार करके बैठे हैं, जिसका प्रेजेंटेशन अमित शाह की मीटिंग में होगा।

Scroll to Top