भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या : हथियारों से लैस अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर की फायरिंग, BJP बोली- ये है टारगेट किलिंग..

शेयर करें...

मोहला – मानपुर/ छत्तीसगढ़ के मोहला मानपुर जिले में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को बीजेपी नेता बिरजूराम तारम के घर में घुसकर वारदात को अंजाम दिया गया है। मामला औंधी चौकी क्षेत्र के सरखेड़ा गांव का मामला है। इस पर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि, बीजेपी कार्यकर्ताओं की टारगेट किलिंग हो रही है।

Join WhatsApp Group Click Here

बताया जा रहा है कि 56 साल के भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष बिरजूराम के घर हथियारों से लैस कुछ अज्ञात लोग पहुंचे थे। इस वारदात में नक्सलियों का हाथ होने की भी आशंका जताई रही है। हालांकि इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो सकी है।

सरखेड़ा वही गांव है जहां जून में अज्ञात लोगों ने मंदिर में स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमा को नदी के किनारे ले जाकर आग के हवाले कर दिया था। इसके बाद यहां बवाल भी मचा।

शुक्रवार को मोहला में ही थी रमन सिंह की सभा

शुक्रवार को मोहला में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह की सभा थी। रमन सिंह मोहला-मानपुर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी संजीव शाह की नामांकन रैली में पहुंचे थे। मोहला की सभा में बिरजू भी शामिल थे। वहां से लौटने के बाद सरखेड़ा में देर शाम उनकी हत्या की गई।

बीजेपी ने बताया टारगेट किलिंग

वारदात पर BJP प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कांग्रेस शासन में BJP कार्यकर्ता की टारगेट किलिंग हो रही है। अरुण साव ने बताया कि पहले भी मोहल-मानपुर में ही BJP नेताओं और कार्यकर्ताओं को मारने-काटने की धमकी दी गई थी।

हत्या की वारदात के बाद पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कानून की व्यवस्था बद से बदतर हो गई है। लगातार हत्याओं का दौर चल रहा है। आज फिर एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है। यह चुनाव में हमारे कार्यकर्ताओं को डराने का प्रयास है क्योंकि कांग्रेस विधायक की उपस्थिति में भाजपा कार्यकर्ताओं को काट डालने की धमकी दी गई थी। यह हत्या स्थानीय विधायक के संरक्षण में की गई है।

वहीं मामले में भाजपा के जिला मंत्री राजू टांडिया ने कहा कि कुछ दिनों पहले आदिवासी समाज के नेता सुरजू टेकाम ने भरी सभा में चुनाव के दौरान भाजपा नेताओं के पहुंचने पर काट डालने की धमकी भी दी थी। उनके खिलाफ एफआईआर हुई लेकिन अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। उस मंच पर स्वयं विधायक इंद्रशाह मंडावी भी मौजूद थे। इसका वीडियो वायरल भी हुआ था।

7 नवंबर को मोहला-मानपुर में वोटिंग

छत्तीसगढ़ में आचार संहिता लगी हुई है। प्रदेश में पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा इसमें मोहला-मानपुर सीट भी शामिल है। वारदात वाले दिन ही यहां नामांकन का भी आखिरी दिन था। प्रदेश में पहले चरण में 20 सीटों पर वोटिंग होनी है।

भाजपा नेता को चार गोलियां लगी

बताया जा रहा है कि सरखेड़ी धुर नक्सल इलाका है। भाजपा नेता को चार गोलियां लगी हैं, जिसके कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पुलिस अधीक्षक रत्ना सिंह ने बताया कि शाम को मर्डर की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है। गोली मारकर हत्या की गई है। घटना को गंभीरता से लेते हुए सभी पहलू पर जांच की जा रही है।

Scroll to Top