रायपुर में होगा भारत-न्यूजीलैंड वनडे क्रिकेट मैच:छत्तीसगढ़ को पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी मिली, 21 जनवरी को मुकाबला तय

शेयर करें...

रायपुर// छत्तीसगढ़ पहली बार अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट मैच के रोमांच का गवाह बनने जा रहा है। रायपुर को भारत-न्यूजीलैंड की वनडे सीरीज के एक मैच की मेजबानी मिली है। यह मैच 21 जनवरी को शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाना है। इसे छत्तीसगढ़ की क्रिकेट संभावनाओं को लेकर बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है। न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम अगले साल भारत दौरे पर आ रही है। इस दौरे में तीन वन डे और तीन टी-20 मैच खेले जाने हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड-BCCI की दौरा एवं कार्यक्रम निर्धारण समिति की बैठक मंगलवार को हुई। इसमें न्यूजीलैंड दौरे को अंतिम रूप दिया गया। सिरीज के कार्यक्रम की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ को बता दिया गया है कि इस बार एक मैच रायपुर में खेला जाना है।

Join WhatsApp Group Click Here

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के सचिव मुकुल तिवारी ने मीडिया को बताया, संघ ने BCCI के सचिव के जय शाह से खास तौर पर अंतरराष्ट्रीय वन डे मैच की मेजबानी देने का आग्रह किया था। पिछले ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए BCCI ने यह आग्रह मान लिया है। अब 21 जनवरी को नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत के साथ न्यूजीलैंड का मुकाबला होगा। यह छत्तीसगढ़ क्रिकेट के लिए बड़ा अवसर है। इसके लिए हम पूरी तैयारी कर रहे हैं। BCCI से जुड़े सूत्रों का कहना है कि न्यूजीलैंड सीरीज का पहला वनडे 18 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा। दूसरा मैच 21 जनवरी को रायपुर में होगा। इस सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच 24 जनवरी को इंदौर में होना है।

अभी इस तरह के मैच की मेजबानी कर चुका है रायपुर

वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ने 2013 में IPL के दो मैच की मेजबानी की थी। 2014 में यहां टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी के मैच हुए। 2015 में दूसरी बार IPL खेला गया। 2016 से लगातार रणजी ट्रॉफी के मैच, सैय्यद मुस्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के मैच खेले जाते रहे हैं। पिछले दो साल से यहां रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज के मैच भी आयोजित हो रहे हैं।

टीम इंडिया बांग्लादेश से हारी

टीम इंडिया का ताजा मुकाबला बुधवार को बांग्लादेश से हुआ। मेहदी हसन ने वनडे सीरीज के दोनों मैच में शानदार प्रदर्शन करके बांग्लादेश को यादगार जीत दिलाई। टीम ने भारत के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। बुधवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम ने भारत को 5 रन से हराया। मेहदी ने पहले नाबाद 100 रन बनाए, फिर इस ऑफ स्पिनर ने 2 विकेट भी झटके। बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 271 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया 9 विकेट पर 266 रन ही बना सकी।

Scroll to Top