जमीन रजिस्ट्री एंव मकान बनवाने के नाम पर 11 लाख 51 हजार की ठगी, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार..

शेयर करें...

मुंगेली (राजकुमार यादव, नारायण बंजारे)// पथरिया थाना अंतर्गत ग्राम बरछा के एक शिक्षका से जमीन रजिस्ट्री एंव मकान बनवाकर देने के नाम से ठगी करने का मामला सामने आया है। जिसमे प्रार्थिया की रिपोर्ट पर आरोपी को बिलासपुर से गिरफ्तार किया गया है।

Join WhatsApp Group Click Here

पथरिया थाना प्रभारी आलोक सुबोध से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को ग्राम बरछा की रहने वाली शिक्षिका संतोषी साहू ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसमे उन्होंने बताया कि कुछ माह पूर्व मैं और मेरे पति बिलासपुर शहर में जमीन खरीदना चाहते थे। इस बात की चर्चा हम लोग अपने रिश्तेदार बहिन दामाद के बड़े भाई से की तब उन्होंने ने बताया कि शांति नगर बिलासपुर में जमीन है तुम चाहो तो उसे खरीद सकते हो। मेरे द्वारा जमीन को खरीदने की बात कही गई फिर उन्होंने मुझे जनवरी माह को राजश्री कंस्ट्रक्शन के डारेक्टर रसपाल सिंह बागड़िया सुभम बिहार बिलासपुर से मुलाकात करवाया। आरोपी द्वारा अमेरि शांति नगर बिलासपुर प,ह,न, 26/32 की खसरा नंबर 412/09 की भूमि को दिखाया। जिस पर अपने रिस्तेदारों एंव आरोपी के साथ बैठकर उक्त जमीन को मेरे नाम पर रजिस्ट्री एंव मकान बनवाकर देने का सौदा 42 लाख रुपये में हुवा था। जिसके कुछ दिन बाद 3 फरवरी 2021 वह हमारे ग्राम बरछा आया जहा हमने उसे ग्राम के कुछ लोगो के सामने बयाना के रूप में 51 हजार रुपये दिया।

कुछ दिनों बाद फिर से आरोपी द्वारा पैसा मांग गया जिस पर मेरे द्वारा भारतीय स्टेट बैंक शाखा मुंगेली से 4 फरवरी को आरटीजीएस के माध्यम से 11 लाख रुपये दे दिया गया। जिसके बाद 19 मार्च 2021 को बिलासपुर में आरोपी एंव कुछ गवाहों के साथ 100 रुपये के स्टाम्प पेपर में इकरामनाम भी कराया गया। जिसके 1 माह बाद प्राथी द्वारा जमीन कि रजिस्ट्री एंव मकान निर्माण कराने की बात को लेकर राजश्री कंस्ट्रक्शन के डारेक्टर आरोपी बागड़िया से कही गई लेकिन आरोपी द्वार इस बात को लेकर ध्यान नही दिया जा रहा था और उनसे मिलने पर गोल मटोल बात एंव बहाना करके घुमा दिया जा रहा था। 8 महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक न ही रजिस्ट्री हुवा है न मकान बना के दिया गया है।।जिस पर पथरिया पुलिस द्वारा प्राथी के रिपोर्ट पर आरोपी को पकड़ने के लिए एक टीम बनाकर बिलासपुर रवाना किया गया जहाँ उसके घर ग्रीन अपार्टमेंट बिलासपुर से आरोपी को पकड़कर थाना पथरिया लाया गया, जहा पूछताछ के बाद आरोपी के ऊपर धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है।

Scroll to Top