संडे मुंगेली रहेगा लॉक तो बिलासपुर रहेगा अनलॉक, पढ़े पूरी जानकारी..

शेयर करें...

बिलासपुर/मुंगेली– मुंगेली जिले के लिए प्रशासन ने एक नया आदेश जारी किया है। नए आदेश के मुताबिक अब जिले में रविवार को टोटल लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान केवल अस्पताल, मेडिकल, पेट्रोल पंप जैसे जरूरी सेवाओं के जारी रहने की अनुमति रहेगी। वहीं सब्जी और फल दुकानों को भी खोलने की अनुमति होगी।

Join WhatsApp Group Click Here

प्रशासन ने ये फैसला जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स और व्यापारियों की मांग पर लिया है। इससे पहले जिले को अनलॉक करने का आदेश जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि सभी बाजार, दुकानें, शो-रूम प्रतिदिन शाम 6 बजे तक खुलेंगे। लेकिन अब नया आदेश जारी कर संडे को टोटल लॉकडाउन कर दिया गया है। इससे पहले कुछ और जिलों में हफ्ते में एक दिन लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया था।

रविवार को बिलासपुर में नहीं रहेगा टोटल लॉकडाउन, अन्य दिनों की तरह खुल सकेंगे बाजार :-

जिले में रविवार को टोटल लॉकडाउन नहीं होगा। सप्ताह के अन्य दिनों बीते की तरह बाजार खुले रहेंगे। बीते दिनों कलेक्टर सारांश मित्तर द्वारा जारी आदेश में इसका उल्लेख नहीं था।

पूरे प्रदेश की तरह बिलासपुर में भी जिला प्रशासन द्वारा अप्रैल माह से जारी लॉकडाउन को पूरी तरह अलविदा कर दिया गया है। अब नए नियमों के तहत व्यापारी तथा व्यावसायिक प्रतिष्ठान के लोग गाइडलाइन के मुताबिक शाम को 6:00 बजे तक बेशक,अपना व्यवसाय कर सकते हैं। बिलासपुर के व्यवसायियों में लॉकडाउन की समाप्ति के बाद कल 30 मई को पड़ने वाले, पहले रविवार को, पूरे दिन का सख्त लॉकडाउन रहेगा या नही..? इसे लेकर बिलासपुर शहर समेत पूरे जिले के व्यापारियों में काफी ऊहापोह था। शहर के अधिकांश व्यापारी एक दूसरे से यह चर्चा करते दिखे कि रविवार 30 मई को वे अपनी दुकानें खोल सकते हैं या नहीं.. कुछ व्यापारियों ने हमसे भी संपर्क किया। इस पर मीडिया द्वारा इस बाबत अधिकृत स्थिति जानने के लिए बिलासपुर कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर से संपर्क किया गया। इस पर बिलासपुर कलेक्टर डॉक्टर सारांश मित्तर के द्वारा यह संदेश दिया गया, कि.. संडे कोई लॉकडाउन नहीं रहेगा..

Scroll to Top