27 मवेशीयो को सड़कों से उठाकर पहुंचाया गया कांजीघर, निगम द्वारा चलाया जा रहा आवारा पशुओं के नियंत्रण का अभियान..

शेयर करें...

कोरबा/ नगर पालिक निगम, कोरबा द्वारा शहर की सड़कों पर आवारा रूप से विचरण करने वाले मवेशियों को पकड़कर कांजीघर पहुँचाने का अभियान निरंतर चलाया जा रहा है, इसी कड़ी में 27 और मवेशियों को सड़कों से काऊकेचर वाहन के माध्यम से उठाकर कांजीघर पहुँचाया जा चुका है.

Join WhatsApp Group Click Here

शहर की सड़कों पर स्वच्छंद रूप से विचरण करने वाले मवेशियों के कारण सड़क दुर्घटनाओं की संभावना बनती है तथा आवागमन करने वाले लागों को अनावश्यक परेशानी होती है. इन आवारा पशुओं को सड़कों से उठाकर उन्हें सुरक्षित रूप से कांजीघर पहुँचाने का कार्य निगम अमले द्वारा किया जा रहा है. यह अभियान सर्वमंगला पुल से सीतामणी तक चलाया गया, जिसमें 13 मवेशियों को काऊकेचर के माध्यम से सड़कों से उठाकर कांजीघर ले जाया गया, इसी प्रकार पुनः अग्रसेन चौक दुरपा रोड, मेन रोड आदि क्षेत्रों में अभियान चलाकर 14 मवेशियों को कांजीघर पहुंचाया गया.

महापौर राजकिशोर प्रसाद ने नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्रान्तर्गत समस्त खटाल संचालकों, पशुपालकों से अपील करते हुए कहा है कि वे अपना पालतू दुधारू पशु या अन्य मवेशियों को मुख्य मार्गों, सहायक सड़कों, बाजारों, सार्वजनिक स्थानों आदि में खुला ना छोड़ें. पशुओं के खुले में विचरण करते पाये जाने पर निगम द्वारा उन्हें कांजीघर एवं गोठान में पहुंचाने की कार्यवाही की जायेगी, तत्पश्चात् निर्धारित शुल्क/अर्थदण्ड जमा करने के पश्चात् ही मवेशियों को छोड़ा जायेगा. अतः निगम द्वारा की जाने वाली कार्यवाही से होने वाली असुविधा से बचने के लिए पशुओं को सड़कों, सार्वजनिक स्थानों पर कदापि ना छोड़ें.

Scroll to Top