कोरोना अपडेट : छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 230 नए मरीज, 2 की मौत.. राजधानी में सबसे ज्यादा, देखें विवरण…

शेयर करें...

रायपुर// लॉकडाउन का असर अब दिखने लगा है, प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या घट रही है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 230 मरीज मिले हैं। अब प्रदेश में कुल मरीजों का आंकड़ा 8515 पहुंच गया है। वहीं एक्टिव केस अब प्रदेश में 2832 हो गये हैं। जबकि आज कुल 197 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। वहीं आज 2 कोरोना संक्रमित की मौत भी हुई है। अब प्रदेश में मौत का आंकड़ा 48 पहुंच गया है।

Join WhatsApp Group Click Here

छत्तीसगढ़ में आज 230 नए संक्रमित

रायपुर में आज सर्वाधिक 98 नये केस मिले हैं, तो वहीं राजनांदगांव में 59, बिलासपुर में 16, बलौदाबाजार में 14, दुर्ग में 13, सूरजपुर में 9, कोंडागांव में 4, महासमुंद, गरियाबंद, रायगढ़, बस्तर में 3-3, धमतरी में 2, कबीरधामा, कोरबा व सरगुजा में 1-1 मरीज मिले हैं।

2 संक्रमित की मौत

प्रदेश में आज दो संक्रमितों की मौत हुई है। 70 वर्षीय पुरूष, बैकुण्ठपुर निवासी जो कि उच्च रक्त चाप फेफड़ों की बीमारी प्यूरल इफयूजन से पीड़ित थे, दिनांक 18.07.2020 को श्वसन की तकलीफ व कफ की वजह से एम्स में भर्ती किये गये थे, जिसकी दिनांक 24.07.2020 को हृदय गति अवरूद्ध होने की वजह से मृत्यु हो गई, इनकी मृत्यु को गंभीर बीमारियों से कोविड की श्रेणी में चिन्हित किया गया है।
चरोदा, भिलाई जिला दुर्ग निवासी 38 वर्षीय पुरूष निजी अस्पताल रायपुर से कोविड पॉजीटिव होने तथा श्वसन में दिक्कत होने की वजह से एम्स में दिनांक 26.07.2020 को भर्ती कराये गये थे, इनके श्वसन तंत्र की गंभीर स्थिति तथा साँस में दिक्कत होने के कारण इन्हें एच.डी.यू. में भर्ती किया गया था इनके दोनों फेफड़ो में न्यूमोनिया पाया गया था, हृदय गति अवरूद्ध होने की वजह से इनकी 28.07.2020 की शाम को मृत्यु हो गई।

रायपुर में आज 98 नए मरीज

रायपुर में नगर पालिक निगम बीरगांव अंतर्गत वार्ड क्रमांक 21, कैलाष नगर, बीरगांव में एक नया कोरोना पॉजिटिव केस पाये जाने के फलस्वरुप उक्त क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है।इसी तरह वासुदेव पार वार्ड क्रमांक 21, कैलाष नगर में 01 और नया कोरोना पॉजिटिव केस पाये जाने के फलस्वरुप उक्त क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसी तरह वार्ड क्रमांक 29, गाजी नगर में 01 और नया कोरोना पॉजिटिव केस पाये जाने के फलस्वरुप उक्त क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। नगर पालिक निगम रायपुर अंतर्गत अश्वनी नगर,पुरानी बस्ती,में पाॅच नया कोरोना पॉजिटिव केस पाये जाने के फलस्वरुप उक्त क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। रायपुर में विकासखंड अंतर्गत आरंग ग्राम-तुलसी में एक नया कोरोना पॉजिटिव केस पाये जाने के फलस्वरुप उक्त क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। नगर पालिक निगम रायपुर अंतर्गत सड्डु कैपिटल सिटी फेस 01, विधानसभा में एक नया कोरोना पॉजिटिव केस पाये जाने के फलस्वरुप उक्त क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। रायपुर अंतर्गत श्रीराम लोट्स वैली, टाटीबंध थाना आमानाका में एक नया कोरोना पॉजिटिव केस पाये जाने के फलस्वरुप उक्त क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। रायपुर अंतर्गत कबीर चौक, कोटा थाना सरस्वती नगर में एक नया कोरोना पॉजिटिव केस पाये जाने के फलस्वरुप उक्त क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। आदर्श नगर वार्ड नं.10 थाना न्यू राजेन्द्र नगर में एक नया कोरोना पॉजिटिव केस पाये जाने के फलस्वरुप उक्त क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। बजरंग नगर, गली नं.03, गोगांव, थाना गुढ़ियारी में एक नया कोरोना पॉजिटिव केस पाये जाने के फलस्वरुप उक्त क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। आरंग अंतर्गत बाजार चौक पंचायत भवन पास, मंदिर हसौद, थाना मंदिर हसौद में एक नया कोरोना पॉजिटिव केस पाये जाने के फलस्वरुप उक्त क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। बांसटाल, थाना गोलबाजार में एक नया कोरोना पॉजिटिव केस पाये जाने के फलस्वरुप उक्त क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसी तरह राजीव आवास परिसर में 04 और नया कोरोना पॉजिटिव केस पाये जाने के फलस्वरुप उक्त क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

बिलासपुर में आज 16 नए मरीज

बिलासपुर में आज मिले 16 नए संक्रमित में सभी शहर के अलग-अलग इलाकों से हैं, जिनमें 7 पुरुष और 9 महिला शामिल हैं, इन मरीजों में 14 साल के किशोर से लेकर 75 साल के बुजुर्ग तक शामिल हैं। बिलासपुर शहर में आज मिले 16 मरीजों में जेल परिसर से 4, जिसमें जेलकर्मी के परिजन शामिल हैं। नेहरू नगर से 1, जबड़ापारा से 1, देवरीखुर्द से 1, शुभम विहार से 1, ग्रीन पार्क (रोहिणी विहार) से 1, शांति नगर से 1 बुधवारी बाजार क्षेत्र से 1 और पुलिस लाइन से 1 संक्रमित की पहचान हुई है।

रायगढ़ में 3 नए पॉजिटिव..

रायगढ़ जिले में लंबे समय तक ऑरेंज जोन में स्थित घरघोड़ा ब्लॉक में तीन लोगों को कोरोना वायरस ने संक्रमित किया है जिनमे 02 महिला और 01 05 वर्ष की मासूम बच्ची शामिल है। ये तीनों मरीज घरघोड़ा के नूतन कॉलोनी वार्ड नम्बर 02 से पाए गए हैं। इन तीनों में से एक 5 साल की मासूम बच्ची को भी कोरोनावायरस ने संक्रमित किया है तो वही दो महिलाओं में भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। बताया जा रहा है कि ये दोनों महिलाएं 24 जुलाई को पुणे से वापस आये थे। इनके पॉजिटिव मिलने के बाद नूतन कलोनी घरघोड़ा के पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है और ऐतिहात जो लोग उनके सम्पर्क में आये उन्हें क्वॉरेंटाइन किया गया है, इसके अलावा दोनों महिलाओं की ट्रेवल हिस्ट्री भी निकाली जा रही है।

Scroll to Top